A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा Odisha JEE 2020 Date: 12 अक्टूबर से शुरू होंगी ओडिशा जेईई परीक्षा, यहां पढ़े सारी जानकारी

Odisha JEE 2020 Date: 12 अक्टूबर से शुरू होंगी ओडिशा जेईई परीक्षा, यहां पढ़े सारी जानकारी

ओडिशा संयुक्त प्रवेश परीक्षा, OJEE 2020 परीक्षा तिथियां जारी कर दी हैं। यह परीक्षा 12 अक्टूबर से शुरू होगी और 19 अक्टूबर, 2020 को समाप्त होगी। परीक्षा प्राधिकरण ने परीक्षा तिथि की सूचना OJEE की आधिकारिक साइट ojee.nic.in पर जारी कर दी है।

<p>Odisha JEE Exam 2020 to begin from October 12 check exam...- India TV Hindi Image Source : PTI Odisha JEE Exam 2020 to begin from October 12 check exam date notice on ojee.nic.in

नई दिल्ली। ओडिशा संयुक्त प्रवेश परीक्षा, OJEE 2020 परीक्षा तिथियां जारी कर दी हैं। यह परीक्षा 12 अक्टूबर से शुरू होगी और 19 अक्टूबर, 2020 को समाप्त होगी। परीक्षा प्राधिकरण ने परीक्षा तिथि की सूचना OJEE की आधिकारिक साइट ojee.nic.in पर जारी कर दी है। प्रवेश परीक्षा सभी पाठ्यक्रमों के लिए कंप्यूटर आधारित टेस्ट, सीबीटी मोड में आयोजित की जाएगी।परीक्षा प्राधिकरण द्वारा जारी आधिकारिक सूचना के अनुसार, परीक्षा की शिफ्ट-वार पूर्ण अनुसूची, साथ ही साथ रोल नंबर, शिफ्ट और परीक्षा केंद्र का संकेत देने वाले एडमिट कार्ड के डाउनलोड की तारीखें, आधिकारिक वेबसाइटों पर प्रदर्शित की जाएंगी OJEE सितंबर 2020 के अंत तक।

परीक्षा प्रत्येक दिन तीन पालियों में आयोजित की जाएगी। परीक्षा के लिए नए परीक्षा केंद्र आवंटित किए गए हैं। ओडिशा राज्य में कुल 6 नए परीक्षा केंद्र खोले गए हैं और ओडिशा के बाहर 3 नए परीक्षा केंद्रों के साथ-साथ सामाजिक परीक्षा प्रोटोकॉल के साथ परीक्षार्थियों को समायोजित करने के लिए ऑनलाइन परीक्षा केंद्रों के लिए मौजूदा स्थान हैं। ओडिशा के बाहर खोले गए नए परीक्षा केंद्र पटना, रांची और कोलकाता में हैं और ओडिशा के अंदर बलांगीर, परलाखेमुंडी, जगतसिंहपुर, जाजपुर, नयागढ़ और फूलबानी हैं।

सितंबर के पहले सप्ताह तक, परीक्षा की तारीखों पर निर्णय राज्य सरकार द्वारा नहीं लिया गया था। टीओआई से बात करते हुए कौशल विकास और तकनीकी शिक्षा विभाग के सचिव संजय कुमार सिंह ने तब कहा था कि वे अभी कुछ भी नहीं बोल सकते हैं, इससे पहले कि राज्य सरकार OJEE के बारे में अंतिम निर्णय ले। लेकिन मॉक टेस्ट लिंक OJEE की आधिकारिक साइट पर सक्रिय था।

पहले यह परीक्षा 2 मई से 5 मई, 2020 तक आयोजित की जाने वाली थी, जिसे महामारी और तालाबंदी के कारण स्थगित कर दिया गया था। बी.टेक में प्रवेश के लिए ओजेईई परीक्षा आयोजित की जाती है। (नॉन-जेईई मेन) / बी.फार्म / एमबीए / एमसीए / एम.टेक / एम.टेक (पार्ट-टाइम) / एम.आर्क / एम प्लान / एम.फार्म / इंट। ओडिशा के सरकारी और निजी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में B.Tech / B.Pharm पाठ्यक्रमों के लिए एमबीए और लेटरल एंट्री।

 

Latest Education News