A
Hindi News एजुकेशन कनाडा में स्कूलों को फिर से खोलने के लिए वित्तीय मदद देगी सरकार

कनाडा में स्कूलों को फिर से खोलने के लिए वित्तीय मदद देगी सरकार

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने देश के प्रांतों और क्षेत्रों को अपने स्कूलों को फिर से सुरक्षित रूप से खोलने में मदद करने के लिए 2 बिलियन कनाडाई डॉलर (लगभग 1.52 बिलियन अमेरिकी डॉलर) की घोषणा की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बुधवार को बताया कि ट्रूडो की घोषणा ऐसे समय में आई है जब कुछ प्रांतों में कोविड-19 मामलों की संख्या बढ़ने की सूचना मिली

<p>Government will provide financial help to reopen schools...- India TV Hindi Image Source : GOOGLE Government will provide financial help to reopen schools in Canada

ओटावा। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने देश के प्रांतों और क्षेत्रों को अपने स्कूलों को फिर से सुरक्षित रूप से खोलने में मदद करने के लिए 2 बिलियन कनाडाई डॉलर (लगभग 1.52 बिलियन अमेरिकी डॉलर) की घोषणा की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बुधवार को बताया कि ट्रूडो की घोषणा ऐसे समय में आई है जब कुछ प्रांतों में कोविड-19 मामलों की संख्या बढ़ने की सूचना मिली है।

ट्रूडो द्वारा इस नए फंड की घोषणा उस 19 बिलियन कनाडाई डॉलर के अलावा की गई है, जिसे उन्होंने पिछले महीने प्रांतों और क्षेत्रों को देने का वादा किया था, ताकि प्रांत और क्षेत्रों को अपनी अर्थव्यवस्थाओं और स्वास्थ्य देखभाल प्रणालियों पर कोविड-19 महामारी के कारण आए असर से निपटने में मदद मिल सके।

इस नए फंड का उद्देश्य प्रांतों और क्षेत्रों को स्थानीय स्कूल बोडरें के साथ मिलकर काम करने में मदद देना है, जिससे छात्रों और कर्मचारियों को कोविड-19 महामारी से बचाने के लिए विभिन्न उपायों को लागू किया जा सके। ट्रूडो ने कहा कि अर्थव्यवस्था को फिर से शुरू करने के लिए बच्चों को स्कूल वापस लाना जरूरी है, तभी माता-पिता उतनी देर के लिए अपने बच्चों के स्वास्थ्य के बारे में निश्चिंत होकर काम पर लौट सकेंगे।

उन्होंने कहा, "हमारे बच्चों को कक्षा में सुरक्षित होना चाहिए।"मार्च के मध्य में जब से कोविड-19 प्रकोप हुआ है, तब से ही कनाडाई छात्र घर से ही पढ़ाई कर रहे हैं।

Latest Education News