A
Hindi News एजुकेशन IIT मद्रास, अन्ना विश्वविद्यालय ने स्थगित की परीक्षाएं

IIT मद्रास, अन्ना विश्वविद्यालय ने स्थगित की परीक्षाएं

कोविड महामारी की दूसरी लहर के साथ कोरोना के मामलों और मृत्यु दर में लगातार बढ़ोत्तरी हुई है। वहीं चेन्नई के प्रमुख शैक्षणिक संस्थानों, आईआईटी मद्रास और अन्ना विश्वविद्यालय ने अपनी सेमेस्टर परीक्षाओं और यहां तक कि ऑनलाइन परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया है।

<p>IIT Madras, Anna University postponed examinations</p>- India TV Hindi Image Source : FILE IIT Madras, Anna University postponed examinations

चेन्नई, कोविड महामारी की दूसरी लहर के साथ कोरोना के मामलों और मृत्यु दर में लगातार बढ़ोत्तरी हुई है। वहीं चेन्नई के प्रमुख शैक्षणिक संस्थानों, आईआईटी मद्रास और अन्ना विश्वविद्यालय ने अपनी सेमेस्टर परीक्षाओं और यहां तक कि ऑनलाइन परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया है। आईआईटी मद्रास ने इस संबंध में एक प्रेस विज्ञप्ति और एक परिपत्र भेजा है और अधिकारियों ने कहा कि परीक्षाओं का आयोजनअगल्ोी तारीख की घोषणा के बाद किया जाएगा।

आईआईटी मद्रास ने अपनी अंतिम सेमेस्टर परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है, जो 10 मई को आयोजित की जानी थी और अन्ना यूनिवर्सिटी ने 3 मई को होने वाली अपनी ऑनलाइन परीक्षा को स्थगित कर दिया था। मद्रास विश्वविद्यालय ने कोविड मामलों में वृद्धि और महामारी की दूसरी लहर के बाद अपनी परीक्षाओं को रद्द कर दिया है।आईआईटी मद्रास ने केंद्रीय विद्यालयों में 10 मई से लिखित परीक्षा आयोजित करने की योजना बनाई थी, जो कि जनवरी-मई की अवधि में होने वाली सेमेस्टर परीक्षाएं थीं।

अन्ना विश्वविद्यालय ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि 3 मई से कराए जाने वाले री-टेस्ट को महामारी के चलते रद्द किया जा रहा है। विश्वविद्यालय ने अपने चार परिसरों के उन विद्यार्थियों के लिए री-टेस्ट कराए जाने का प्लान बनाया था, जिन्होंने फरवरी और मार्च में आयोजित हुईं परीक्षाओं में कुछ न कुछ परेशानियों का सामना किया था।मद्रास विश्वविद्यालय, जिसने 17 मई से सेमेस्टर परीक्षाएं आयोजित करने की योजना बनाई थी, उसने भी परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं।

Latest Education News