A
Hindi News एजुकेशन जामिया मिल्लिया इस्लामिया बनाएगा भारत को विश्वगुरु, करने जा रहा है स्टार्ट अप फाउन्डर्स एंड इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन

जामिया मिल्लिया इस्लामिया बनाएगा भारत को विश्वगुरु, करने जा रहा है स्टार्ट अप फाउन्डर्स एंड इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन

जामिया मिल्लिया इस्लामिया, स्टार्ट-अप फाउन्डर्स एंड इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन करने जा रहा है। यूनिवर्सिटी और उसके आसपास स्टार्ट-अप और इनोवेशन संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए इन्वेस्टर्स मीट आयोजित की जा रही है। 29 अक्टूबर को विश्वविद्यालय कैंपस के भीतर यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

जामिया मिल्लिया इस्लामिया करने जा रहा है स्टार्ट अप फाउन्डर्स एंड इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO जामिया मिल्लिया इस्लामिया करने जा रहा है स्टार्ट अप फाउन्डर्स एंड इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन

आज के इस दौर में अगर भारत को विश्वगुरु बनना है तो उसे दुनिया में स्टार्ट अप किंग बनना होगा और ऐसा तभी हो सकता है जब स्टार्ट-अप फाउन्डर्स को इन्वेस्टर्स मिलें और उनका प्रोडक्ट मार्केट में आए। जामिया मिल्लिया इस्लामिया अब इसको कॉलेज स्तर पर करने जदा रही है, जो बहुत बड़ा कदम है। अगर यह सफल रहा तो आने वाले कुछ सालों में यह भारत की दशा और दिशा दोनो बदल देगी। दरअसल, अब यूनिवर्सिटी स्तर से ही स्टार्ट अप को बढ़ावा देने का प्रयास किया जा रहा है। इसके तहत कई केंद्रीय यूनिवर्सिटी अलग-अलग तरह की योजनाएं लेकर सामने आई हैं। इसी कड़ी में अब दिल्ली की जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी स्टार्टअप और इन्वेस्टर को एक साथ मंच प्रदान करने जा रही है।

स्टार्ट-अप फाउन्डर्स एंड इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन

जामिया मिल्लिया इस्लामिया, स्टार्ट-अप फाउन्डर्स एंड इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन करने जा रहा है। यूनिवर्सिटी और उसके आसपास स्टार्ट-अप और इनोवेशन संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए इन्वेस्टर्स मीट आयोजित की जा रही है। 29 अक्टूबर को विश्वविद्यालय कैंपस के भीतर यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जामिया मिल्लिया इस्लामिया का कहना है कि यह छात्र संचालित आर्गेनाईजेशन के रूप में यह छात्रों की एक पहल होगी। कई कॉलेज स्तर के स्टार्टअप, आइडिया और फाउंडर्स हैं जिन्हें आवश्यक कॉपोर्रेट एक्सपोजर के साथ-साथ उचित सलाह की दरकार है।

तीन सफल कंपनी फाउन्डर्स होंगे गेस्ट

तीन सफल कंपनी फाउन्डर्स, इस फाउन्डर्स मीट के चीफ गेस्ट के रूप में कैम्पस विजिट करेंगे, जोकि कैम्पस के अन्य इन्वेस्टर्स, फाउन्डर्स और जमीनी स्तर के व्यवसायियों को सीखने और उनकी सभी समस्याओं के समाधान को खोजने का एक मंच प्रदान करेंगे। जामिया यूनिवर्सिटी प्रशासन ने बताया कि सेंटर फॉर इनोवेशन एंड एंटरप्रेन्योरशिप (CIE) के तहत एक स्टूडेंट बॉडी 'एंटरप्रेन्योरशिप सेल', जामिया मिल्लिया इस्लामिया (ई-सेल जेएमआई), यूनिवर्सिटी के स्थापना दिवस के अवसर पर 29 अक्टूबर को स्टार्ट-अप फाउन्डर्स एंड इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन हो रहा है।

ऐसे कर सकते हैं स्टार्ट-अप फाउन्डर्स एंड इन्वेस्टर्स मीट के लिए अप्लाई 

यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि फाउंडर्स टॉक्स के साथ-साथ इस इवेंट में पॉड डिस्कशन्स, हाई नेटवकिर्ंग अपॉर्चुनिटीज और क्वेश्चन एंड आंसर सीरीज भी शामिल होंगे। इस फाउंडर्स मीट के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म ई-सेल जेएमआई के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर उपलब्ध हैं। यह 29 अक्टूबर 2022 को दोपहर 2 बजे सीआईई को-वर्किंग स्पेस में शुरू होगा।

ई-सेल जेएमआई छात्रों को अपने व्यावसायिक आइडियाज पर काम करने का मौका देना चाहता है। छात्रों के नए विचारों को बढ़ावा देने और छात्रों को महत्वपूर्ण कॉपोर्रेट एक्सपोजर देने के लिए कैम्पस में एक स्टार्टअप इकोसिस्टम बनाते हुए अपने एंटरप्रेन्योरशिप कौशल को बेहतर बनाना चाहता है। यूनिवर्सिटी का कहना है कि इन्वेस्टर्स मीट के संबंध में सभी अपडेट ई-सेल के हमारे आधिकारिक हैंडल पर उपलब्ध हैं।

Latest Education News