A
Hindi News एजुकेशन झारखंड : 10वीं और 12वीं की कक्षाएं आज से शुरू, ऑनलाइन क्लास भी रहेगा जारी

झारखंड : 10वीं और 12वीं की कक्षाएं आज से शुरू, ऑनलाइन क्लास भी रहेगा जारी

झारखंड में कंटेनमेंट जोन के बाहर 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों के लिए कक्षाएं 21 दिसंबर से खोल दी जाएंगी। इस बाबत सर्कुलर राज्य सरकार की ओर से जारी किया गया है।

<p> Jharkhand 10th and 12th classes begin today, read...- India TV Hindi Image Source : PTI  Jharkhand 10th and 12th classes begin today, read details

रांची। झारखंड में कंटेनमेंट जोन के बाहर 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों के लिए कक्षाएं 21 दिसंबर से खोल दी जाएंगी। इस बाबत सर्कुलर राज्य सरकार की ओर से जारी किया गया है। अधिसूचना के अनुसार, जो छात्र शिक्षा विभाग की गाइडलाईन के तहत कक्षा में शामिल होना चाहते हैं, उन छात्रों को अभिभावक से मंजूरी लेनी होगी।

इसबीच, ऑनलाईन कक्षाएं भी चलती रहेंगी।कोरोनावायरस महामारी के बीच जारी गाइडलाइंस और सोशल डिस्टेंसिंग के नियम भी लागू होंगे।21 दिसंबर से, मेडिकल, डेंटल, नर्सिग कॉलेजों में भी कक्षाएं दोबारा संचालित होंगी।

झारखंड सरकार ने श्रीकृष्ण प्रशासनिक प्रशिक्षण संस्थान, राज्य ग्रामीण विकास संस्थान, पुलिस प्रशिक्षण कॉलेज, वन प्रशिक्षण स्कूल और झारखंड स्टेट स्पोर्ट्स प्रमोशन सोसायटी को ऑफलाइन कक्षाएं संचालित करने की अनुमति दी है।

सरकार ने यह भी कहा है कि सोमवार के बाद से धार्मिक और शादी समारोहों में 300 से ज्यादा लोग इकट्ठे हो सकते हैं, लेकिन यह परिसर पर उपलब्ध जगह पर निर्भर करेगा।
 

Latest Education News