A
Hindi News एजुकेशन JNU Results 2020: फाइनल 'आंसर की' जारी, जानिए कब आएगा रिजल्ट

JNU Results 2020: फाइनल 'आंसर की' जारी, जानिए कब आएगा रिजल्ट

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, एनटीए ने आधिकारिक वेबसाइट पर जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा, जेएनयूईई 2020 की फाइनल आंसर-की जारी की है।

<p>JNU Results 2020 JNUEE final answer keys released</p>- India TV Hindi Image Source : GOOGLE JNU Results 2020 JNUEE final answer keys released

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, एनटीए ने आधिकारिक वेबसाइट पर जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा, जेएनयूईई 2020 की फाइनल आंसर-की जारी की है। प्रवेश परीक्षा में उपस्थित हुए आवेदक आधिकारिक वेबसाइट jnuexams.nta.nic.in से विषयवार फाइनल आंसर-की  डाउनलोड कर सकते हैं।नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने 21 अक्टूबर को JNUEE 2020 की फाइनल आंसर-की  जारी की और उम्मीदवारों को उसके बाद आपत्तियां जुटाने का समय दिया गया। विश्लेषण और अंतिम सुधार के बाद, एजेंसी ने अब फाइनल आंसर-की  जारी की है, जिसके आधार पर मेरिट सूची तैयार की जाएगी।

जेएनयू परिणाम 2020: जेएनयूईई फाइनल आंसर-की जांच कैसे करें

  1.     उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट jnuexams.nta.nic.in पर जाना होगा
  2.     होमपेज पर मौजूद फाइनल आंसर-की  लिंक पर क्लिक करें
  3.     अपने विषय की सूची देखें
  4.     विषय के पास दिए गए Click डाउनलोड ’लिंक पर क्लिक करें
  5.     फाइनल आंसर-की एक पीडीएफ फाइल मोड में उपलब्ध होगी
  6.     जारी किए गए उत्तरों से अपनी प्रतिक्रियाओं का मिलान करें
  7.     भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रति सहेजें

NTA ने देश भर में 05,06, 07 और 08 अक्टूबर 2020 को कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) मोड में सत्र 2020-21 के लिए जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा आयोजित की थी। एक बार उत्तर कुंजी संसाधित हो जाने के बाद, NTA जल्द ही परिणाम जारी करेगा। उम्मीद है कि जेएनयू प्रवेश परीक्षा 2020 के परिणाम जल्द ही जारी किए जाएंगे।

Latest Education News