A
Hindi News एजुकेशन कर्नाटक सरकार का फैसला, दिसंबर में भी नहीं खुलेंगे स्कूल

कर्नाटक सरकार का फैसला, दिसंबर में भी नहीं खुलेंगे स्कूल

कर्नाटक सरकार ने मौजूदा कोविड-19 स्थिति के मद्देनजर स्कूलों और प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेजों को दिसंबर में भी नहीं खोलने का सोमवार को फैसला किया।

कर्नाटक सरकार का फैसला, दिसंबर में भी नहीं खुलेंगे स्कूल- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE कर्नाटक सरकार का फैसला, दिसंबर में भी नहीं खुलेंगे स्कूल

बेंगलुरु: कर्नाटक सरकार ने मौजूदा कोविड-19 स्थिति के मद्देनजर स्कूलों और प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेजों को दिसंबर में भी नहीं खोलने का सोमवार को फैसला किया। इस संबंध में मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा की अध्यक्षता में हुई एक उच्चस्तरीय बैठक में दिसम्बर के तीसरे सप्ताह में फिर से बैठक करने का फैसला किया गया जिसमें विशेषज्ञों और स्वास्थ्य विभाग की सिफारिशों पर भविष्य की रणनीति पर चर्चा की जायेगी। 

सीएम येदियुरप्पा ने कहा, ‘‘सभी शिक्षा विशेषज्ञों, स्वास्थ्य विभाग और विशेषज्ञों ने राय दी है कि स्कूल और प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेजों को खोलने के बारे में चर्चा दिसम्बर के अंत तक होनी चाहिए। अभी यह समय नहीं है क्योंकि कोविड-19 के मामले बढ़ सकते हैं और छात्रों को प्रभावित कर सकते हैं।’’ कोविड-19 से निपटने के लिए मार्च में पहली बार लगाये राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बाद से ही स्कूल, कॉलेज आदि बंद हैं। 

उन्होंने बैठक के बाद पत्रकारों को बताया कि सर्वसम्मति से फैसला लिया गया है कि दिसम्बर में फिर से बैठक की जायेगी और आगे की रणनीति पर विचार किया जायेगा और तब तक स्कूल और प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेजों को नहीं खोला जायेगा। 

प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग की सलाह का सम्मान करते हुए निर्णय लिया है कि जीवन रक्षा अधिक महत्वपूर्ण है। 

Latest Education News