A
Hindi News एजुकेशन ठंड की वजह से भोपाल में बदला स्कूलों का समय, जानें अब क्या है टाइमिंग

ठंड की वजह से भोपाल में बदला स्कूलों का समय, जानें अब क्या है टाइमिंग

Madhya Pradesh- ठंड को देखते हुए मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्कूलों का समय बदल दिया गया है। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने आदेश जारी कर स्कूलों का समय बदला है।

कड़कड़ाती ठंड के कारण भोपाल के सभी स्कूलों का समय बदल दिया गया है।- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO कड़कड़ाती ठंड के कारण भोपाल के सभी स्कूलों का समय बदल दिया गया है।

भोपाल: कड़कड़ाती ठंड को देखते हुए मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्कूलों की टाइमिंग बदल दी गई है। इसके लिए कलेक्टर ने आदेश जारी किया है। बता दें कि भोपाल इन दिनों पड़ रही शीतलहर की चपेट में है। यहां इतना कोहरा पड़ रहा कि यहां विजिबिलिटी महज 50 मीटर तक रह गई है। पूरे राज्य में इस समय तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के नीचे है। मौसम विभाग ने अगले 2 दिनों तक घने कोहरे की आशंका जताई है।

क्या है अब स्कूलों का समय?

कलेक्टर ने स्कूलों का समय बदल दिया है। कलेक्टर के आदेशानुसार अब सभी शासकीय,  आशासकीय स्कूल, आंगनवाड़ी सुबह 9:30 बजे से शुरू होंगे। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने ठंड को देखते हुए सभी स्कूलों के लगने के समय में संशोधन के आदेश जारी किए हैं। कलेक्टर लवानिया के मुताबिक सिंगल शिफ्ट में चलने वाले स्कूल सुबह 9:30 बजे से और जिन स्कूलों में 2 शिफ्ट में कक्षाएं चलती हैं, वे स्कूल सुबह 9:00 बजे से शुरू होंगे। यह आदेश सभी स्कूलों पर आज से ही लागू होगा।

एमपी में क्या है मौसम का हाल

मंगलवार की सुबह पूरे प्रदेश में घने कोहरे का असर देखा गया। कोहरे के कारण सड़कों पर गाड़ियां रेंगती दिखी। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश की राजधानी भोपाल में 2 दिन बाद न्यूनतम तापमान में हल्की बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी। मौसम विभाग के अनुसार आगामी 2 दिनों में राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश भी हो सकती है।

Latest Education News