A
Hindi News एजुकेशन महाराष्ट्र बोर्ड ने जारी की 10वीं और 12वीं क्लास की एग्जाम डेटशीट, इस तारीख से शुरू हो जाएगी परीक्षा

महाराष्ट्र बोर्ड ने जारी की 10वीं और 12वीं क्लास की एग्जाम डेटशीट, इस तारीख से शुरू हो जाएगी परीक्षा

Maharashtra बोर्ड की तरफ से कक्षा12वीं और कक्षा 10वीं के बोर्ड एग्जाम की डेटशीट जारी कर दी गई है। छात्र डेटशीट को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं और डाउनलोड कर सकते हैं।

महाराष्ट्र बोर्ड ने 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए जारी की एग्जाम डेटशीट(सांकेतिक फोटो)- India TV Hindi Image Source : FILE महाराष्ट्र बोर्ड ने 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए जारी की एग्जाम डेटशीट (सांकेतिक फोटो)

Mahashtra Board Exam: महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (MSBSHSE) ने 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान कर दिया है। महाराष्ट्र बोर्ड (Mahashtra Board) की ओर से आज हायर सेकेंडरी सर्टिफिकेट यानी 12वीं और सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट यानी 10वीं की परीक्षाओं की तारीखों क ऐलान आज किया गया। कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों को सूचित किया जाता है कि वे ऑफिशियल वेबसाइट mahahsscboard.in पर जाकर टाइमटेबल चेक कर सकते हैं। Maharashtra HSC और SSC Exams फरवरी-मार्च के महीने में आयोजित होंगे।

दो शिफ्टों में होगा एग्जाम

बोर्ड के मुताबिक, 10वीं कक्षा के पेपर 2 मार्च से लेकर 25 मार्च, 2023 तक करवाए जाएंगे। जबकि 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए परीक्षा का आयोजन 21 फरवरी से 21 मार्च, 2023 तक किया जाएगा। परीक्षा का आयोजन दो पालियों में किया जाएगा, जिसमें सुबह और शाम की पाली शामिल है। हर पाली के लिए अलग-अलग व्यवस्थाएं भी की जाएंगी।

आधिकारिक अधिसूचना(Notification) के अनुसार, सुबह वाली शिफ्ट में परीक्षा का आयोजन सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक होगा, जबकि शाम वाली शिफ्ट में परीक्षा 3 बजे शुरू होकर शाम 6 बजे तक चलेगी। बोर्ड एग्जाम में शामिल होने वाले छात्रों को बताया जाता है कि वे आधिकारिक वेबसाइट mahahsscboard.in पर जाकर पूरी डेटशीट चेक और डाउनलोड कर सकते हैं।

Latest Education News