A
Hindi News एजुकेशन मणिपुर बोर्ड 11वीं और 12वीं की परीक्षाएं अभी तक रद्द नहीं- परिषद

मणिपुर बोर्ड 11वीं और 12वीं की परीक्षाएं अभी तक रद्द नहीं- परिषद

मणिपुर उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद ने सोमवार को कहा कि राज्य में 11वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाएं अभी तक रद्द नहीं की गई हैं।

<p>Manipur Board 11th and 12th examinations not yet...- India TV Hindi Image Source : FILE Manipur Board 11th and 12th examinations not yet canceled Council

मणिपुर उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद ने सोमवार को कहा कि राज्य में 11वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाएं अभी तक रद्द नहीं की गई हैं।शिक्षा परिषद सचिव सीएम बीरेन ने आज एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कुछ सामाजिक नेटवर्क प्लेटफ़ॉर्म में एक फर्जी सूचना प्रसारित की गई थी जिसमें कहा गया था कि दोनों परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि ऐसे असामाजिक तत्वों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने और आवश्यक जांच के लिए मणिपुर पुलिस अधिकारियों को एक रिपोर्ट सौंपी गई है। उन्होंने कहा कि 11वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाओं 2021 को फिलहाल कोविड-19 महामारी की स्थिति को देखते हुए स्थगित कर दिया गया था और परीक्षाओं को रद्द करने का निर्णय अभी तक नहीं लिया गया है।

परिषद ने इस महामारी कोविड-19 की स्थिति के दौरान सभी छात्रों और उनके अभिभावकों की मानसिक स्थिति पर इस तरह की फर्जी खबरों से बुरा असर पड़ने और गैर-जिम्मेदाराना कृत्यों की निंदा की। उन्होंने कहा कि किसी भी आधिकारिक बयान के लिए सभी को परिषद की वेबसाइट या https://cohsem.nic.in/ को देखना चाहिए।

साइबर क्राइम मणिपुर को सौंपी गई एक रिपोर्ट के अनुसार फर्जी खबरों को प्रसारित करने वाले फोन नंबर के विवरण की पहचान की गई और सभी सोशल नेटवर्क साइटों से फर्जी सूचना को हटाने का अनुरोध किया गया है।

Latest Education News