A
Hindi News एजुकेशन नौकरी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड में विभिन्न अपरेंटिस पदों पर भर्ती, जानें सेलेक्शन प्रोसेस

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड में विभिन्न अपरेंटिस पदों पर भर्ती, जानें सेलेक्शन प्रोसेस

अगर आप नौकरी की तलाश में हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड की तरफ से अपरेंटिस के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

नौकरी की खोज कर रहे कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छी खबर है। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड यानी IOCL ने विभिन्न ट्रेडों के तहत अपरेंटिस पद भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक व योग्य उम्मदवार आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। नोटिफिकेशन में दिए गए विवरण के मुताबिक इस भर्ती के लिए उम्मीदवार 1 फरवरी तक आवदेन कर सकते हैं, जो कि लास्ट डेट है। 

वैकेंसी डिटेल

इस भर्ती अभियान के जरिए संगठन में कुल 473 पदों को भरा जाएगा। इनमें मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, टीएंडआई, मानव संसाधन, अकाउंट्स/फाइनेंस और डेटा एंट्री ऑपरेटर समेत अन्य शामिल हैं। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार विस्तृत अधिसूचना देख सकते हैं। 

आयु सीमा 

जो उम्मीदवार 12 जनवरी को कम से कम 18 वर्ष और 24 वर्ष से अधिक नहीं हैं, वे इन रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। 

कैसे होगा सेलेक्शन 

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा, जिसमें वस्तुनिष्ठ प्रकार के बहुविकल्पीय प्रश्न (एमसीक्यू) होंगे। लिखित परीक्षा में 100 प्रश्न होंगे और परीक्षा में कुल अंक 100 होंगे। प्रत्येक प्रश्न 1 अंक का होगा, जिसमें गलत उत्तर के लिए नकारात्मक अंकन होगा।

आईओसीएल ने कहा कि प्रशिक्षुता और प्रशिक्षण की अवधि 12 महीने होगी और प्रशिक्षुओं को प्रति माह देय स्टाइपेंड की दर प्रशिक्षु अधिनियम, 1961/1973/प्रशिक्षु नियम 1992 (संशोधित) और निगम के दिशानिर्देशों के तहत निर्धारित होगी।अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- अयोध्या में राम मंदिर के अलावा और क्या है खास 
 

 

Latest Education News