A
Hindi News एजुकेशन नौकरी जूनियर इंस्ट्रक्टर के पदों पर निकली यहां बंपर भर्ती, 1800 से ज्यादा है वैकेंसी; सैलरी समेत जानें हर डिटेल

जूनियर इंस्ट्रक्टर के पदों पर निकली यहां बंपर भर्ती, 1800 से ज्यादा है वैकेंसी; सैलरी समेत जानें हर डिटेल

अगर आप नौकरी की खोज कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। राजस्थान स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की तरफ से जूनियर इंस्ट्रक्टर के कई पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस संबंध में एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की गई है। उम्मीदवार वैकेंसी, वेतन आदि विवरण के लिए नीचे खबर पढ़ सकते हैं।

राजस्थान में जूनियर इंस्ट्रक्टर के कई पदों पर निकली भर्ती - India TV Hindi Image Source : FILE राजस्थान में जूनियर इंस्ट्रक्टर के कई पदों पर निकली भर्ती

अगर आप नौकरी की खोज कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित होगी। राजस्थान में जूनियर इंस्ट्रक्टर के पदों पर बंपर भर्ती निकली है। राजस्थान स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की तरफ से जूनियर इंस्ट्रक्टर के कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। हालांकि, इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है। एक बार शुरू होने के बाद इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे। 

कब से शुरू हो रहे हैं आवेदन 

नोटिफिकेशन से मिले विवरण के अनुसार इस भर्ती के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस को 13 मार्च 2024 को शुरू किया जाएगा। वहीं, इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 11 अप्रैल 2024 है। 

आवेदन शुल्क 

इन पदों के लिए अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क देना होगा। अप्लाई करने वाले सामान्य, ओबीसी, ईबीसी(सीएल) वर्ग के उम्मीदवारों को 600 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं, एससी, एसटी, ओबीसी, ईबीसी, PWD वर्ग के उम्मीदवारों को 400 रुपये का भुगतान करना होगा।  

आयु सीमा

आरएसएमएसएसबी आईटीआई जूनियर इंस्ट्रक्टर भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी, 2025 तक 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। नियमों के अनुसार आयु में छूट प्रदान की जाएगी। संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

अप्लाई करने के लिए क्या है शैक्षिक योग्यता 

आवेदकों के पास जूनियर इंस्ट्रक्टर (विज्ञापन 8/2024) और जूनियर इंस्ट्रक्टर (विज्ञापन 9/2024) दोनों पदों के लिए संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा/डिग्री होनी चाहिए। अधिक विवरण आधिकारिक अधिसूचना में पाया जा सकता है। संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

वेतनमान

इस भर्ची में सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों के लिए वेतनमान पे मैट्रिक्स लेवल- L-10 निर्धारित है। 

ये भी पढ़ें- रेलवे में टेक्नीशियन की सैलरी कितनी होती है? जानें कैसे बन सकते हैं
 

 

Latest Education News