A
Hindi News एजुकेशन नौकरी SAIL Recruitment 2023: इन पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, यहां पढ़ें पूरी वैकेंसी डिटेल

SAIL Recruitment 2023: इन पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, यहां पढ़ें पूरी वैकेंसी डिटेल

SAIL Recruitment 2023: नौकरी की खोज कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड यानी SAIL ने ऑपरेटर कम टेक्निशियन समेत कई अन्य पदों पर भर्ती निकाली है। हालांकि, इस भर्ती के लिए अभी आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

SAIL Recruitment 2023: अगर आप नौकरी की खोज में हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) ने ऑपरेटर कम टेक्निशियन, ऑपरेटर कम टेक्निशियन (इलेक्ट्रिकल सुपरवाइजर), और अटेंडेंट कम टेक्निशियन (ट्रेनी) पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। हालांकि इस भर्ती के लिए अभी आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है। एक बार शुरू होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ailcareers.com पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे।   

कब से शुरू हो रहे आवेदन 

नोटिफिकेशन में दिए गए विवरण के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 नवंबर से शुरू होगी। इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए 16 दिसंबर तक ही आवेदन कर सकेंगे, जो कि इसके लिए लास्ट डेट है।

वैकेंसी डिटेल 

इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 110 पदों को भरा जाएगा। इनमें ऑपरेटर कम टेक्निशियन, ऑपरेटर कम टेक्निशियन (इलेक्ट्रिकल सुपरवाइजर), और अटेंडेंट कम टेक्निशियन (ट्रेनी) पद शामिल हैं। 

AIL Recruitment 2023 आवेदन शुल्क

  • ऑपरेटर-सह-तकनीशियन पद: इन पदों के लिए आवेदन शुल्क सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए 500 रुपये और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/ईएसएम/विभागीय उम्मीदवारों के लिए 300 रुपए है।
  • परिचारक-सह-तकनीशियन (प्रशिक्षु): इन पदों के लिए आवेदन शुल्क सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए 300 रुपये और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/ईएसएम/विभागीय उम्मीदवारों के लिए 100 रुपये है।

SAIL Recruitment 2023 जानिए कैसे करें आवेदन

  • सबसे पहले उम्मीदवार SAIL की आधिकारिक वेबसाइट www.sAIL.co.in पर जाएं
  • इसके बाद होमपेज पर “करियर” टैब पर जाएं
  • इसके बाद उम्मीदवार रजिस्टर करें और आवेदन के साथ आगे बढ़ें
  • इसके बाद सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें
  • फिर आवेदन शुल्क का भुगतान करें
  • आखिरी में फॉर्म जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंट ले लें।

ये भी पढ़ें- कौन है दुनिया का सबसे तेज भागने वाला इंसान
AIIMS में विभिन्न फैकल्टी पदों पर निकली वैकेंसी 
 

 

 

Latest Education News