A
Hindi News एजुकेशन NCPCR ने कक्षाओं के लिए सोशल मीडिया कंपनियों से तालमेल को लेकर सीबीएसई अधिकारियों को तलब किया

NCPCR ने कक्षाओं के लिए सोशल मीडिया कंपनियों से तालमेल को लेकर सीबीएसई अधिकारियों को तलब किया

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने बच्चों की ऑनलाइन कक्षाओं के लिए सोशल मीडिया कंपनियों के साथ तालमेल करने को लेकर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के अधिकारियों को तलब किया है।

<p><strong>NCPCR summoned CBSE officials for coordination...- India TV Hindi Image Source : FILE NCPCR summoned CBSE officials for coordination with social media companies for classes

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने बच्चों की ऑनलाइन कक्षाओं के लिए सोशल मीडिया कंपनियों के साथ तालमेल करने को लेकर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के अधिकारियों को तलब किया है। आयोग का कहना है कि बच्चों को सोशल मीडिया के इस्तेमाल के लिए प्रोत्साहित करना उचित नहीं है क्योंकि यह सुरक्षित माध्यम नहीं है। सीबीएसई अधिकारियों को लिखे पत्र में एनसीपीसीआर ने कहा है कि उन्हें आयोग के समक्ष नौ नवंबर को उपस्थित होना है।

आयोग के अध्यक्ष प्रियंका कानूनगो ने  कहा, '' सोशल मीडिया मंच बच्चों के लिए सुरक्षित नहीं हैं इसलिए इन मंचों पर बच्चों को आमंत्रित करना प्रथम दृष्टया ठीक नहीं लगता है। ऐसे में हमने सीबीएसई के अधिकारियों को तलब किया है। सीबीएसई और फेसबुक ने 'डिजिटल सुरक्षा एवं 'ऑनलाइन वेल-बीइंग (ऑनलाइन देखभाल) तथा 'आग्युमेंटेड रियलिटी (विस्तार ले चुकी वास्तविकता)' को लेकर पाठ्यक्रम शुरू करने करने के लिए हाथ मिलाया है।

Latest Education News