A
Hindi News एजुकेशन SC, ST छात्रों के लिए पोस्ट-मैट्रिक स्कॉलरशिप में कटौती नहीं : ओडिशा

SC, ST छात्रों के लिए पोस्ट-मैट्रिक स्कॉलरशिप में कटौती नहीं : ओडिशा

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने रविवार को निर्देश दिया कि राज्य में अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) श्रेणियों के छात्रों को दी जाने वाली पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप (छात्रवृत्ति) राशि में कोई बदलाव नहीं होगा।पिछले प्रावधानों के अनुसार छात्रवृत्ति जारी रहेगी।

<p>No post matric scholarship cuts for SC, ST students...- India TV Hindi Image Source : FILE No post matric scholarship cuts for SC, ST students Odisha।

भुवनेश्वर। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने रविवार को निर्देश दिया कि राज्य में अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) श्रेणियों के छात्रों को दी जाने वाली पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप (छात्रवृत्ति) राशि में कोई बदलाव नहीं होगा।पिछले प्रावधानों के अनुसार छात्रवृत्ति जारी रहेगी। मुख्यमंत्री कार्यालय के एक बयान में कहा गया है कि एससी और एसटी विकास विभाग की अधिसूचना को फिलहाल रोक दिया गया है।

मुख्यमंत्री ने विभाग को निर्देश दिया कि वह इस मामले पर एक प्रस्ताव रखे और विस्तृत समीक्षा के लिए तुरंत एक फाइल सीएमओ को भेजें।ओडिशा कांग्रेस की युवा विंग द्वारा एससी और एसटी छात्रों को पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना के तहत दिए दी जाने वाली राशि में कटौती करने को लेकर सरकार की आलोचना करने के एक दिन बाद सरकार का यह फैसला आया। सूत्रों ने कहा कि राज्य ने कम से कम 15 पाठ्यक्रमों में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के छात्रों के लिए इस तरह की छात्रवृत्ति राशि में कौटती की थी, जिसमें बीटेक और एमबीए पाठ्यक्रम शामिल हैं।

Latest Education News