A
Hindi News एजुकेशन कोरोना के बढ़ते कहर के चलते NEET PG परीक्षा को स्थगित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की

कोरोना के बढ़ते कहर के चलते NEET PG परीक्षा को स्थगित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की

स्नातक उम्मीदवारों के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) स्थगित करने की मांग करने वाले डॉक्टरों द्वारा सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है। नौ डॉक्टरों द्वारा दायर याचिका में 18 अप्रैल को होने वाली NEET PG परीक्षा को प्रचलित COVID-19 महामारी के मद्देनजर टाल दिया जाए।

<p>Petition filed in Supreme Court for postponement of NEET...- India TV Hindi Image Source : FILE Petition filed in Supreme Court for postponement of NEET PG exam due to Corona's increasing havoc

नई दिल्ली। स्नातक उम्मीदवारों के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) स्थगित करने की मांग करने वाले डॉक्टरों द्वारा सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है। नौ डॉक्टरों द्वारा दायर याचिका में 18 अप्रैल को होने वाली NEET PG परीक्षा को प्रचलित COVID-19 महामारी के मद्देनजर टाल दिया जाए।

अधिवक्ता पल्लव प्रताप ने कहा कि नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) ने मौजूदा COVID परिस्थितियों की अवहेलना करने के लिए 18 अप्रैल को परीक्षा निर्धारित की है और देश भर के स्नातक डॉक्टरों पर दबाव डाल रहा है। याचिका में कहा गया है कि (NEET PG) परीक्षा शुरू में जनवरी 2021 के लिए निर्धारित की गई थी, लेकिन COVID स्थिति के कारण स्थगित कर दी गई थी, जो वर्तमान में 1 लाख से अधिक मामलों की तुलना में बेहतर थी।

याचिका में यह भी बताया गया कि कक्षा 10 और 12 के सीबीएसई छात्रों के लिए बोर्ड परीक्षाओं को कैसे स्थगित कर दिया गया।एनबीई ने 9 अप्रैल को एक अधिसूचना जारी की थी जिसमें 18 अप्रैल के लिए परीक्षा तय की गई थी। याचिका में विशेष रूप से अधिसूचना के पैरा 8 को चुनौती दी गई है जो सकारात्मक उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए उपस्थित होने से रोकती है।

 ऐसे उम्मीदवारों, याचिकाकर्ताओं ने प्रार्थना की, उन्हें भविष्य की तारीख की परीक्षा के लिए फिर से उपस्थित होने की अनुमति दी जानी चाहिए।इस याचिका पर सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार 16 अप्रैल को सुनवाई करेगा।

Latest Education News