A
Hindi News एजुकेशन पुडुचेरी में चार जनवरी से खुलेंगे स्‍कूल, जानिए कैसे चलेंगी कक्षाएं

पुडुचेरी में चार जनवरी से खुलेंगे स्‍कूल, जानिए कैसे चलेंगी कक्षाएं

शिक्षा मंत्री आर कमलकानन के कहने पर पुडुचेरी के स्कूल 04 जनवरी, 2020 से फिर से खुल रहे हैं। पुडुचेरी सरकार ने 04 जनवरी, 2020 को कक्षा 1 से 12 तक के सरकारी, सहायता प्राप्त और निजी स्कूलों को फिर से खोलने के आदेश पारित किए हैं।

<p>Puducherry schools to reopen from January 04</p>- India TV Hindi Image Source : PTI Puducherry schools to reopen from January 04

शिक्षा मंत्री आर कमलकानन के कहने पर पुडुचेरी के स्कूल 04 जनवरी, 2020 से फिर से खुल रहे हैं। पुडुचेरी सरकार ने 04 जनवरी, 2020 को कक्षा 1 से 12 तक के सरकारी, सहायता प्राप्त और निजी स्कूलों को फिर से खोलने के आदेश पारित किए हैं। कृषि और शिक्षा मंत्री आर। कमलाकन्नन ने भी कहा कि स्कूल सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक काम करेंगे।इसके अलावा, उन्होंने सूचित किया कि स्कूल 18 जनवरी से पूरे दिन काम करेंगे। वर्तमान में, कक्षा नौ से 12 तक के छात्रों के लिए वैकल्पिक दिनों में 50% उपस्थिति के साथ कक्षाएं आयोजित की जाती हैं।

कॉलेजों में गुरुवार से ही अनुसंधान विद्वानों, अंतिम वर्ष के स्नातकोत्तर और स्नातक छात्रों के लिए फिर से खोल दिया जाएगा। उन्होंने आगे आश्वासन दिया कि शिक्षण, गैर-शिक्षण संकाय सदस्य मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन करेंगे।

उल्‍लेखनीय है कि कोरोना महामारी के चलते राज्‍य में मार्च से ही स्कूलों को बंद रखा गया है। यदि सबकुछ सही तरह से चलता रहा तो अब अगले साल चार जनवरी से नियमित तौर पर स्कूलों को फिर से खोल दिया जाएगा। केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी निर्देश के बाद देशभर में मार्च से सभी स्कूल, कॉलेजों और उच्च शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया गया था। सूबे में संक्रमण के मामले कम होने के बाद स्कूलों को खोलने का फैसला किया गया है।

 

 

 

Latest Education News