A
Hindi News एजुकेशन राजस्थान में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षाएं स्थगित

राजस्थान में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षाएं स्थगित

कोरोना वायरस की दूसरी लहर को देखते हुए राज्य सरकार ने राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, अजमेर द्वारा आयोजित की जाने वाली 10वीं व 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं।

<p>Rajasthan Board of Secondary Education 10th and 12th...- India TV Hindi Image Source : FILE Rajasthan Board of Secondary Education 10th and 12th examinations postponed

जयपुर। कोरोना वायरस की दूसरी लहर को देखते हुए राज्य सरकार ने राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, अजमेर द्वारा आयोजित की जाने वाली 10वीं व 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। वहीं कक्षा आठवीं, नौंवीं व 11वीं के विद्यार्थियों को भी उनकी अगली कक्षाओं में प्रोन्नत किया जाएगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा से चर्चा के बाद इस संबंध में निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही राज्य सरकार ने आठवीं कक्षा के छात्र-छात्राओं को नौवीं में, कक्षा नौवीं के छात्र-छात्राओं को 10वीं में तथा 11वीं कक्षा के विद्यार्थियों को 12वीं कक्षा में प्रोन्नत करने का भी फैसला किया है। उल्लेखनीय है कि राजस्थान सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए सरकारी स्कूलों में सातवीं कक्षा तक मौजूदा शिक्षा सत्र में कोई परीक्षा नहीं कराने का फैसला पहले ही कर लिया था। इन कक्षाओं के बच्चों को आकलन के आधार पर अगली कक्षा में प्रोन्नत किया जाएगा।

Latest Education News