A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स Madras University Arrear Exam result: मद्रास विश्वविद्यालय एरियर परीक्षा परिणाम घोषित, ऐसे करें चेक

Madras University Arrear Exam result: मद्रास विश्वविद्यालय एरियर परीक्षा परिणाम घोषित, ऐसे करें चेक

मद्रास विश्वविद्यालय ने 28 अक्टूबर, 2020 को मद्रास विश्वविद्यालय एरियर परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। मद्रास विश्वविद्यालय की आधिकारिक साइट unom.ac.in पर यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों के लिए परिणाम घोषित किया गया है।

<p>Madras University Arrear Exam result declared on...- India TV Hindi Image Source : PTI Madras University Arrear Exam result declared on unom.ac.in

मद्रास विश्वविद्यालय ने 28 अक्टूबर, 2020 को मद्रास विश्वविद्यालय एरियर परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। मद्रास विश्वविद्यालय की आधिकारिक साइट unom.ac.in पर यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों के लिए परिणाम घोषित किया गया है। अप्रैल 2020 में वार्सिटी द्वारा एरियर परीक्षा आयोजित की गई थी। परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपना परिणाम डाउनलोड करने और डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट देखें। ऐसा करने के लिए, उम्मीदवार नीचे दिए गए इन सरल चरणों का पालन कर सकते हैं।

UNOM परिणाम 2020: एरियर परीक्षा परिणाम कैसे करें चेक

  1.     मद्रास विश्वविद्यालय की आधिकारिक साइट unom.ac.in पर जाएं।
  2.     होम पेज पर उपलब्ध मद्रास यूनिवर्सिटी एरियर परीक्षा परिणाम लिंक पर क्लिक करें।
  3.     एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को परिणाम प्राप्त करने के लिए रजिस्टर नंबर दर्ज करना होगा।
  4.     परिणाम प्राप्त करें पर क्लिक करें और आपका परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  5.     रिजल्ट चेक करें और पेज डाउनलोड करें।
  6.     आगे की आवश्यकता के लिए उसी की हार्ड कॉपी रखें।

परीक्षा परिणाम छात्रों के नाम और रोल नंबर, परीक्षा का नाम, विषय के लिए दिखाई दिए गए अंक, कुल अंक, और ग्रेड, और छात्रों की योग्यता की स्थिति जैसे विवरण ले जाएगा। 4 अक्टूबर, 2020 को अंतिम सेमेस्टर का परीक्षा परिणाम जारी किया गया था। यह परीक्षा 21 सितंबर से 30 सितंबर, 2020 तक पेन और पेपर मोड और स्नातक और स्नातकोत्तर दोनों परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन मोड में आयोजित की गई थी।

Latest Education News