A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी BSF Group B Recruitment 2020: बीएसएफ में इंस्पेक्टर समेत इन पदों निकली भर्ती, मिलेगी एक लाख रुपए से ज्यादा सैलरी

BSF Group B Recruitment 2020: बीएसएफ में इंस्पेक्टर समेत इन पदों निकली भर्ती, मिलेगी एक लाख रुपए से ज्यादा सैलरी

जूनियर इंजीनियर/सब इंस्पेक्टर (इलेक्ट्रिकल) के लिए रिक्त पदों की संख्या 32 है। इंस्पेक्टर (आर्किटेक्ट) के लिए 1 पद रिक्त है। सब इंस्पेक्टर (वर्क्स) के लिए रिक्त पद 57 हैं। 

BSF- India TV Hindi Image Source : BSF BSF Notification

Highlights

  • बीएसएफ में इंस्पेक्टर समेत कई पदों निकली भर्ती
  • रिक्त पदों की कुल संख्या है 90
  • कैंडीडेट्स को 200 रुपए देना होगा आवेदन शुल्क

BSF Group B Recruitment 2020:  सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए बीएसएफ में बड़ा मौका है। यहां इंस्पेक्टर समेत ग्रुप बी के कई पदों पर भर्ती निकली है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 8 जून 2022 है। रिक्त पदों की संख्या 90 है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर विजिट करके आवेदन करें। 

जूनियर इंजीनियर/सब इंस्पेक्टर (इलेक्ट्रिकल) के लिए रिक्त पदों की संख्या 32 है। इंस्पेक्टर (आर्किटेक्ट) के लिए 1 पद रिक्त है। सब इंस्पेक्टर (वर्क्स) के लिए रिक्त पद 57 हैं। 

क्या होनी चाहिए शैक्षिक योग्यता

इंस्पेक्टर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से आर्किटेक्चर की डिग्री होनी चाहिए। सब इंस्पेक्टर पदों के लिए आवेदक के पास तीन साल का डिप्लोमा कोर्स होना चाहिए। जूनियर इंजीनियर के लिए मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में 3 साल का डिप्लोमा कोर्स जरूरी है। 

आवेदन फीस और सैलरी 

आवेदन करने के लिए कैंडीडेट्स को 200 रुपए शुल्क के रूप में देना होगा। महिलाओं और अन्य आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को को आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंटेशन, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST) और फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET) के आधार पर होगा। इंस्पेक्टर आर्किटेक्ट के लिए वेतनमान 44,900 -1,42,400 रुपए और जूनियर इंजीनियर/सब इंस्पेक्टर (इलेक्ट्रिकल) और सब इंस्पेक्टर वर्क्स के लिए वेतनमान 35,400 से 1,12,400 रुपए है। 

Latest Education News