A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी इस राज्य में टीचरों के लिए निकली बंपर वैकेंसी, जानें डिटेल्स

इस राज्य में टीचरों के लिए निकली बंपर वैकेंसी, जानें डिटेल्स

अगर आप सरकारी शिक्षक यानी टीचर बनना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए है। हरियाणा लोक सेवा आयोग ने पीजीटी पदों पर वैकेंसी निकाली है। योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार यहां पढ़ें।

शिक्षकों के लिए निकली बंपर वैकेंसी- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO शिक्षकों के लिए निकली बंपर वैकेंसी

सरकारी नौकरी की राह देख रहे युवाओं के लिए एक अच्छा मौका है। हरियाणा लोक सेवा आयोग ने पीजीटी पदों पर वैकेंसी निकाली है। योग्य उम्मीदवार शिक्षक पदों के लिए एचपीएससी (HPSC) की आधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान से आयोग 4476 खाली पदों को भरेगा। बता दें कि रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 21 नवंबर को शुरू हुई थी और 12 दिसंबर, 2022 को समाप्त होगी। योग्यता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण के लिए नीचे पढ़ें।

Click here for Detailed Notification-1

Click here for Detailed Notification-2

वैकेंसी डिटेल्स

बाकी मेवात कैडर के लिए पोस्ट ग्रेजुएट टीचर: 613 पद
बाकी हरियाणा कैडर के लिए पोस्ट ग्रेजुएट टीचर: 3863 पद

महत्वपूर्ण तारीखें

आवेदन की प्रारंभिक तिथि: 21 नवंबर, 2022
आवेदन की अंतिम तिथि: 12 दिसंबर, 2022
परीक्षा की तारीख: फरवरी 2023 का दूसरा/तीसरा सप्ताह

क्वालिफिकेशन

उम्मीदवार जो पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे यहां उपलब्ध नोटिफिकेशन के माध्यम से शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं।

एप्लीकेशन फीस

सामान्य श्रेणी के पुरुष उम्मीदवारों और अन्य राज्यों की सभी आरक्षित श्रेणियों के लिए आवेदन शुल्क ₹1000/- है। सामान्य श्रेणी की सभी महिला उम्मीदवारों के लिए, हरियाणा के अनुसूचित जाति / बीसी-ए / बीसी-बी / ईएसएम श्रेणी के पुरुष / महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये है।

 

Latest Education News