A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी इस राज्य में टीचिंग जॉब की आई बहार, 9 हजार से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती; पढ़िए पूरी डिटेल

इस राज्य में टीचिंग जॉब की आई बहार, 9 हजार से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती; पढ़िए पूरी डिटेल

राजस्थान सरकार के सेकेंड्री एजुकेशन निदेशक कार्यालय बीकानेर की तरफ से माध्यमिक शिक्षा डिपार्टमेंट के अंतर्गत संचालित महात्मा गांधी राजकीय स्कूल (इंग्लिश मीडियम) / राजकीय इंग्लिश मीडियम स्कूलों में सहायक अध्यापक लेवल -1 और लेवल -2 (अंग्रेजी/गणित) के पदों पर संविदा के आधार पर रिक्रूटमेंट के लिए नोटिफिकेशन जारी की गई है।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

राजस्थान में टीचिंग जॉब की तलाश कर रहे या शिक्षक भर्ती के मौकों का इंतेजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक बड़ी अच्छी खबर है। राजस्थान गवर्नमेंट के सेकेंड्री एजुकेशन निदेशक कार्यालय बीकानेर की तरफ से माध्यमिक शिक्षा डिपार्टमेंट के अंतर्गत संचालित महात्मा गांधी राजकीय स्कूल (इंग्लिश मीडियम) / राजकीय इंग्लिश मीडियम स्कूलों में सहायक अध्यापक लेवल -1 और सहायक अध्यापक लेवल -2 (अंग्रेजी/गणित) के पदों पर संविदा के आधार पर रिक्रूटमेंट के लिए नोटिफिकेशन जारी की गई है। हालांकि अभी इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है।  

इस तारीख से शुरू हो रहे आवेदन
आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस रिक्रूटमेंट के लिए 31 जनवरी 2023 से अप्लाई कर सकते हैं। वहीं, उम्मीदवार के लिए इसमें आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 मार्च 2023 तय की गई है।  

9716 पदों पर होगी भर्ती 
निदेशक कार्यालय द्वारा ये नोटिफिकेशन 15 जनवरी 2023 को  आधिकारिक वेबसाइट educationsector.rajasthan.gov.in जारी किया गया। जारी की गई नोटिफिकेशन के मुताबिक इस रिक्रूटमेंट के जरिए कुल 9716 पदों को भरा जाएगा। इसमें असिस्टेंट टीचर लेवल-1 और असिस्टेंट टीचर लेवल-2 के पदों पर भर्ती होनी है।  

उम्र सीमा और योग्यता 
इस संविदा शिक्षक भर्ती में अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार की मिनिमम उम्र 21 साल होनी चाहिए और अधिकतम 40 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। इस भर्ती में लेवल-1 के लिए अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार के पास डिप्लोमा इन एलिमेंट्री एजुकेशन होना चाहिए। वहीं लेवल-2 के लिए Bachelor of Education की डिग्री होनी चाहिए। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं। 

लिंक एक्टिव होने के बाद यहां से करें आवेदन
इस रिक्रूटमेंट के लिए आवेदन अभी शुरू नहीं हुए हैं। 31 जनवरी 2023 से इस भर्ती के लिए आवेदन शरू हो जाएंगे, जो  01 मार्च 2023 तक चलेंगे। एप्लीकेशन लिंक एक्टिव होने के बाद उम्मीदवार इस वेबसाइट  educationsector.rajasthan.gov.in.पर जाकर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इस पोर्टल के अलावा कहीं और से किए गए आवेदन स्वीकार नहीं होंगे। 

 

Latest Education News