A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी Sarkari Naukri: असिस्टेंट प्रोफेसर, लाइब्रेरियन समेत कई पदों पर निकली भर्ती; जानें क्या है सेलेक्शन प्रोसेस

Sarkari Naukri: असिस्टेंट प्रोफेसर, लाइब्रेरियन समेत कई पदों पर निकली भर्ती; जानें क्या है सेलेक्शन प्रोसेस

Sarkari Naukri: राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने लाइब्रेरियन, शारीरिक शिक्षक प्रशिक्षक और सहायक प्रोफेसर (गृह विज्ञान) पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी की है।

राजस्थान में 533 विभिन्न पदों पर निकली भर्ती - India TV Hindi Image Source : FILE राजस्थान में 533 विभिन्न पदों पर निकली भर्ती

Sarkari Naukri: राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने लाइब्रेरियन, शारीरिक शिक्षक प्रशिक्षक और सहायक प्रोफेसर (गृह विज्ञान) पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी की है। नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई है। हालांकि अभी इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है। शुरू होते ही इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइवन आवेदन कर सकेंगे।  

कब से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया
ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी की गई अधिसचना के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 6 सितंबर से शुरू होगी और ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 5 अक्टूबर है। 

वैकेंसी डिटेल 
इस भर्ती अभियान के जरिए 533 रिक्तियों को भरा जाएगा इनमें-
247 रिक्तियां लाइब्रेरियन के पद के लिए हैं 
247 रिक्तियां शारीरिक शिक्षक प्रशिक्षक के पद के लिए हैं
39 रिक्तियां सहायक प्रोफेसर (गृह विज्ञान) के पद के लिए हैं।

आयु सीमा
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 20 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अत्यंत पिछड़ा वर्ग, ओबीसी और अनारक्षित आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपये है। जबकि, एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 400  रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं, पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 400 रुपये है।

सेलेक्शन प्रोसेस 
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटर्व्यू पर आधारित होगा। इंटर्व्यू की तारीख और स्थान उचित समय पर सूचित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: क्या आप जानते हैं कि भारत का सबसे बड़ा जिला कौन सा है

Sarkari Naukri पाने का शानदार मौका, स्टेनोग्राफर पदों पर यहां निकली भर्ती; पढ़ लें पूरी डिटेल

 

Latest Education News