A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी RSMSSB स्टेनोग्राफर और पर्सनल असिस्टेंट भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, वैकेंसी से लेकर सैलरी तक जानें हर एक डिटेल

RSMSSB स्टेनोग्राफर और पर्सनल असिस्टेंट भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, वैकेंसी से लेकर सैलरी तक जानें हर एक डिटेल

अगर आप राजस्थान में सरकारी नौकरी की खोज कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। राजस्थान में आरएसएमएसएसबी की तरफ से स्टेनोग्राफर/पर्सनल असिस्टेंट ग्रेड II के पदों पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की गई है। उम्मीदवार नीचे खबर में रिक्ति विवरण, सैलरी आदि डिटेल्स पढ़ सकते हैं।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

राजस्थान में सरकारी नौकरी की खोज कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (आरएसएमएसएसबी) ने स्टेनोग्राफर/पर्सनल असिस्टेंट ग्रेड II के पदों पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। नोटिफिकेशन में दिए गए विवरण के मुताबिक इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 29 फरवरी से शुरू होगी। एक बार शुरू होने के बाद इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे। 

आवेदन करने की क्या है लास्ट डेट 

आरएसएमएसएसबी स्टेनोग्राफर/पर्सनल असिस्टेंट ग्रेड II पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 29 मार्च  तक अप्लाई कर सकते हैं जो कि इसके लिए लास्ट डेट है। 

आरएसएमएसएसबी भर्ती 2024 रिक्ति विवरण

यह भर्ती अभियान 474 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है। इनमें-

  • 194 रिक्तियां स्टेनोग्राफर के पद के लिए 
  • 280 वैयक्तिक सहायक ग्रेड-II पदों के लिए 

आरएसएमएसएसबी भर्ती 2024 आवेदन शुल्क

अप्लाई करने वाले सामान्य वर्ग, बीसी (क्रीमी लेयर) और ईबीसी (क्रीमी लेयर) से संबंधित उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपये है। वहीं बीसी (नॉन-क्रीमी लेयर)/ईबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर)/ईडब्ल्यूएस/एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 400 रुपये है।

आरएसएमएसएसबी भर्ती 2024 आयु सीमा

अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2025 को 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

कितनी मिलेगा वेतन 

सेलेक्टेड कैंडिडेट्स को नोटिफिकेशन में दिए गए विवरण के अनुसार पे मेट्रिक्स लेवल 10 के हिसाब से वेतन मिलेगा। 

ये भी पढ़ें- भारत और चीन के बीच कौन सी सीमा रेखा है? 
 

Latest Education News