A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी एसएससी एसआई, सीएपीएफ के नोटिफिकेशन कल हो रहे जारी, जानें कैसे करना है चेक

एसएससी एसआई, सीएपीएफ के नोटिफिकेशन कल हो रहे जारी, जानें कैसे करना है चेक

एसएससी एसआई, सीएपीएफ के नोटिफिकेशन जारी होने वाले हैं, वे उम्मीदवार जो सरकारी नौकरी की राह देख रहे है, वे एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर शेड्यूल देख सकते हैं।

SSC- India TV Hindi Image Source : INDIA TV एसएससी

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल परीक्षा, 2023 में उप-निरीक्षक के लिए भर्ती अधिसूचना 22 जुलाई को जारी करेगा। इस संबंध में आधिकारिक नोटिफिकेशन 20 जुलाई को ssc.nic.in पर जारी की गई थी। आधिकारिक नोटिस के मुताबिक, 'उम्मीदवार कृपया ध्यान दें कि प्रशासनिक कारणों से "दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल परीक्षा, 2023 में उप-निरीक्षक" का नोटिस 22.07.2023 को कर्मचारी चयन आयोग की वेबसाइट यानी https://ssc.nic.in पर जारी किया जाएगा। इसलिए, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आयोग की वेबसाइट पर कड़ी नजर रखें।'

आधिकारिक वार्षिक कैलेंडर के मुताबिक, एसएससी एसआई, सीएपीएफ अधिसूचना 2023 की अधिसूचना 20 जुलाई को जारी होनी थी। अब, आयोग ने प्रशासनिक कारणों से रिलीज की तारीख बढ़ा दी है। एक बार नोटिफिकेशन जारी होने के बाद, उम्मीदवार उचित समय पर अपने ऑनलाइन आवेदन ssc.nic.in पर जमा कर सकेंगे।

SSC SI, CAPF notification 2023: एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया
एजुकेशनल क्वालिफिकेशन

दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ में सब इंस्पेक्टर के पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को स्नातक की डिग्री पूरी करनी होगी। इसके विपरीत, दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर (कार्यकारी) पद के लिए आवेदकों (केवल पुरुष) के पास वर्तमान एलएमवी ड्राइविंग लाइसेंस (लाइट मोटर वाहन) होना चाहिए।

Click here for the notice

SSC SI, CAPF notification 2023: ऐसे करें आवेदन

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ssc.nic.in पर आवेदन जमा कर सकेंगे। उम्मीदवारों को दस्तावेज़ अपलोड करने होंगे, और नोटिफिकेशन में निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। उम्मीदवारों को भविष्य के संदर्भ के लिए कंफर्मेशन पेज का प्रिंटआउट लेने की सलाह दी जाती है।

Latest Education News