A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी एसएससी एसएसए/यूडीसी के लिए शुरू हुए आवेदन, की जानी है इतने पदों पर भर्ती; मिलेगी 81 हजार से ज्यादा सैलरी

एसएससी एसएसए/यूडीसी के लिए शुरू हुए आवेदन, की जानी है इतने पदों पर भर्ती; मिलेगी 81 हजार से ज्यादा सैलरी

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपक काम की है। एसएससी एसएसए/यूडीसी में भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवदेन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

SSC SSA/UDC Exam- India TV Hindi Image Source : INDIA TV एसएससी एसएसए/यूडीसी के लिए शुरू हुए आवेदन

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने एसएससी एसएसए/यूडीसी एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू कर दी है। वे उम्मीदवार जो सीनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट/अपर डिवीजन क्लर्क ग्रेड लिमिटेड विभागीय प्रतियोगी परीक्षा, 2020, 2021 और 2022 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in के माध्यम से कर सकते हैं। बता दें कि आवेदन करने की अंतिम तारीख 17 नवंबर, 2023 तक है। 

वहीं, इसके लिए कंप्यूटर आधारित एग्जाम फरवरी-मार्च 2024 में आयोजित की जाएगी। इस भर्ती अभियान से संगठन में 91 पदों को भरा जाएगा। इससे जुड़ी पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य जानकारी के लिए नीचे पढ़ें।

वैकेंसी डिटेल

साल 2020 की भर्ती: 38 पद
साल 2021 की भर्ती: 153 पद
साल 2022 की भर्ती: 81 पद

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

उम्मीदवार ध्यान दें कि इस भर्ती से जुड़ी शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा अलग-अलग है, इस उम्मीदवार नोटिफिकेशन के माध्यम से चेक कर सकते हैं।

सेलेक्शन प्रक्रिया

इस भर्ती के सेलेक्शन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा शामिल है। उम्मीदवार को ध्यान देना चाहिए कि यह परीक्षा केवल दिल्ली में कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित की जाएगी।

कहां भेजना है आवेदन?

ऑनलाइन आवेदन पत्र पूरा होने के बाद, जरूरी डाक्यूमेंट के साथ उसकी कॉपी उनके संबंधित सर्विस/कैडर कंट्रोलिंग अथॉरिटी को विधिवत रूप से  “The Regional Director, Staff Selection Commission (Northern Region), Block No.12, C.G.O. Complex, Lodhi Road, New Delhi-110003” को भेजनी है, ताकि 22 नवंबर, 2023 तक पहुंच सकें। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

Click here for the Notification

ये भी पढ़ें:

AAI Recruitment 2023: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने निकाली कई पदों पर भर्ती, मिलेगी 1.40 लाख सैलरी

 

Latest Education News