A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी ज्यूडिशियल सर्विसेज की कर रहे हैं तैयारी, तो आपके पास है अच्छा मौका; यहां निकली 200 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी

ज्यूडिशियल सर्विसेज की कर रहे हैं तैयारी, तो आपके पास है अच्छा मौका; यहां निकली 200 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी

तमिलनाडु लोक सेवा आयोग (TNPSC) ने तमिलनाडु राज्य न्यायिक सेवा (कैडर और भर्ती) नियम, 2007 के तहत तमिलनाडु राज्य न्यायिक सेवा में सिविल जज के पद पर भर्ती निकाली है।

तमिलनाडु राज्य न्यायिक सेवा में सिविल जज के पद पर निकली भर्ती - India TV Hindi Image Source : PEXELS तमिलनाडु राज्य न्यायिक सेवा में सिविल जज के पद पर निकली भर्ती

TNPSC Recruitment: ज्यूडिशियल सर्विसेज की तैयारी कर रहे कैंडिडेट्स के लिए अच्छी खबर है। तमिलनाडु लोक सेवा आयोग (TNPSC) ने तमिलनाडु राज्य न्यायिक सेवा (कैडर और भर्ती) नियम, 2007 के तहत तमिलनाडु राज्य न्यायिक सेवा में सिविल जज के पद पर भर्ती निकाली है। इसके लिए आवेदन शुरू हो गए हैं। जिन इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन करना हो, वे आधिकारिक वेबसाइट tnpsc.gov.in, or tnpscexams.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। 

वैकेंसी डिटेल और लास्ट डेट
इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 245 खाली पदों पर भर्ती की जाएगी। उम्मीदवारों का चयन प्रीलिम्स, मेन्स और इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा। जारी शेड्यूल के मुताबिक इस भर्ती के लिए कैंडिडेट्स 30 जून 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे अप्लाई करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ लें। 

शैक्षिक योग्यता
टीएनपीएससी भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने के इच्छुक कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कानून में डिग्री होनी चाहिए। संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार टीएनपीएससी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

एज लिमिट

  • प्रैक्टिसिंग एडवोकेट्स के लिए - 25 से 42 वर्ष
  • फ्रेश लॉ ग्रेजुएट्स के लिए - 22 से 29 वर्ष

एप्लीकेशन फीस

  • पंजीकरण शुल्क- 150 रुपये।
  • प्रारंभिक परीक्षा शुल्क- 100 रुपये।
  • मुख्य परीक्षा- 200 रुपये।

ये भी पढ़ें: चलते-चलते ही कैसे बदल जाती है Train की पटरी, कहां होता है ये कंट्रोल
डर' का दूसरा नाम हैं भारत की ये मिसाइल्स

 

Latest Education News