A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी UPSC सिविल सर्विस प्रीलिम्स के लिए इस दिन खुलेगा करेक्शन विंडो, यहां देखें डिटेल

UPSC सिविल सर्विस प्रीलिम्स के लिए इस दिन खुलेगा करेक्शन विंडो, यहां देखें डिटेल

UPSC सिविल सर्विस प्रीलिम्स में शामिल होने वाले हैं तो ये खबर आपके काम की है। आवेदन में सुधार के लिए आयोग ने नोटिस जारी किया है। नोटिस के मुताबिक, 7 मार्च को करेक्शन विंडो खुल जाएंगे।

UPSC- India TV Hindi Image Source : FILE UPSC करेक्शन विंडो

संघ लोक सेवा आयोग ने यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक 2024 करेक्शन विंडो की तारीखें जारी कर दी हैं। इसके लिए आधिकारिक सूचना उम्मीदवारों के लिए यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर उपलब्ध है। आधिकारिक सूचना के अनुसार, करेक्शन विंडो 7 मार्च को खुलेगी और 13 मार्च, 2024 को बंद हो जाएगी। जो उम्मीदवार अपने आवेदन पत्र में बदलाव करना चाहते हैं वे आधिकाकि वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर ऐसा कर सकते हैं।

7 मार्च से होगा शुरू

आधिकारिक नोटिस की मानें तो, “सीएस (पी)/आईएफओएस (पी) परीक्षा 2024 के लिए अपने आवेदन में आवेदक द्वारा की गई प्रविष्टियों (फोटो / हस्ताक्षर सहित) को संशोधित करने के लिए करेक्शन विंडो 7 मार्च से 13 मार्च 2024 तक आयोग के पोर्टल www.upsconline.nic.in पर उपलब्ध रहेगी"।

जमा होने के बाद नहीं मिलेगी सुधार की अनुमति

यदि कोई उम्मीदवार इस अवधि के दौरान अपने ओटीआर प्रोफाइल में कोई बदलाव करना चाहता है, तो उसे ओटीआर प्लेटफॉर्म पर लॉग इन करना चाहिए और तदनुसार जरूरी कार्य करना चाहिए। इसके अलावा, आवेदन पत्र में संशोधन के लिए विंडो पर जाकर ओटीआर प्रोफाइल में कोई बदलाव नहीं किया जा सकता है। आवेदन जमा करने के बाद उम्मीदवारों को अपना आवेदन वापस लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

होनी है इतनी भर्ती

यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 26 मई, 2024 को आयोजित की जाएगी। सिविल सेवा 2024 परीक्षा के माध्यम से, यूपीएससी विभिन्न सेवाओं में लगभग 1,056 रिक्तियां भरेगा। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

हरियाणा में 10वीं, 12वीं बोर्ड एग्जाम में खिड़कियों से लटककर हो रहा नकल, शिक्षा मंत्री ने दी सफाई

 

Latest Education News