A
Hindi News एजुकेशन बिहार में प्रिंसिपल के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर स्कूल बंद

बिहार में प्रिंसिपल के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर स्कूल बंद

बिहार सरकार के आदेश पर राज्य में चार जनवरी से नौवीं से 12वीं कक्षा तक के लिए स्कूल खोल दिए गए हैं। मगर इस बीच गया जिले के एक सरकारी स्कूल के प्रधानाध्यापक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उस स्कूल को बंद करने का आदेश दिया गया है।

<p>School closed in Bihar after the headmaster was found to...- India TV Hindi Image Source : GOOGLE School closed in Bihar after the headmaster was found to be corona infected

गया।  बिहार सरकार के आदेश पर राज्य में चार जनवरी से नौवीं से 12वीं कक्षा तक के लिए स्कूल खोल दिए गए हैं। मगर इस बीच गया जिले के एक सरकारी स्कूल के प्रधानाध्यापक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उस स्कूल को बंद करने का आदेश दिया गया है। शिक्षा विभाग के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि गया के सरैया स्थित उत्क्रमित उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापक कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं।

उनका इलाज पटना के एक अस्पताल में चल रहा है। इस बीच उनके संपर्क में आए सभी शिक्षकों को जांच का निर्देश देते हुए जिला शिक्षा अधिकारी मुस्तफा हुसैन ने स्कूल बंद रखने का निर्देश जारी कर दिया है। हुसैन ने बताया कि स्कूल को सैनिटाइज करने का निर्देश भी दिया गया है।

सूत्रों के मुताबिक, चार जनवरी को स्कूल खुलने के साथ ही उत्क्रमित उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापक की तबियत खराब हुई। उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। इलाज के लिए उन्हें पहले गया और फिर पटना के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। कोरोना जांच के बाद वे पॉजिटिव निकले।

प्रधानाध्यापक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के साथ ही स्कूल के कई अन्य शिक्षकों में भी संक्रमण की आशंका है। स्कूल के सभी शिक्षकों को भी तत्काल कोरोना की जांच करवाने का निर्देश दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि राज्य में कोरोनाकाल के बाद चार जनवरी से पूरे प्रोटोकॉल का पालन करते हुए नौवीं से लेकर 12वीं कक्षा तक के लिए स्कूल खोल दिए गए हैं।

Latest Education News