A
Hindi News एजुकेशन गुजरात में 11 जनवरी से फिर से खुलेंगे स्कूल, कॉलेज, जानिए डिटेल

गुजरात में 11 जनवरी से फिर से खुलेंगे स्कूल, कॉलेज, जानिए डिटेल

गुजरात सरकार ने बुधवार को घोषणा की कि राज्य में 11 जनवरी से सभी सरकारी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए स्कूल, कॉलेजों को खोल दिया जाएगा।

<p>Schools, colleges to be opened in Gujarat again from...- India TV Hindi Image Source : PTI Schools, colleges to be opened in Gujarat again from January 11, know details

गांधीनगर।  गुजरात सरकार ने बुधवार को घोषणा की कि राज्य में 11 जनवरी से सभी सरकारी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए स्कूल, कॉलेजों को खोल दिया जाएगा। राज्य के शिक्षा मंत्री ने कहा कि स्कूल में केवल 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्र ही स्कूल जाकर पढ़ सकेंगे।

गुजरात के शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चूड़ासमा ने कहा, "मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अध्यक्षता में आज हुई एक बैठक में, राज्य में 10वीं व 12वीं की कक्षाओं और कॉलेजों को फिर से खोलने का निर्णय लिया गया है। इससे पहले हमने कई बार अपने विभाग के अधिकारियों, शैक्षिक विशेषज्ञों, शिक्षाविदों और अन्य हितधारकों के साथ बैठक की।

उन्होंने कहा, "आज कैबिनेट ने फैसला किया है कि इन कक्षाओं और कॉलेजों को 11 जनवरी से फिर से खोलने की अनुमति दी जाएगी। उन्हें केंद्र सरकार द्वारा तैयार स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोटोकॉल (एसओपी) का सख्ती से पालन करना होगा।"

चूड़ासमा ने कहा, "कॉलेजों और विश्वविद्यालयों, स्नातकोत्तर, चिकित्सा और पैरामेडिकल की कक्षाएं भी फिर से खोल दी जाएंगी। राज्य में शैक्षणिक संस्थानों द्वारा ऑनलाइन शिक्षा प्रदान करने की वर्तमान प्रणाली को भी जारी रखना होगा।"

Latest Education News