A
Hindi News एजुकेशन CBSE Board Exam में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स हो जाएं सावधान, जारी किया गया अलर्ट; जानें क्या है मामला

CBSE Board Exam में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स हो जाएं सावधान, जारी किया गया अलर्ट; जानें क्या है मामला

इस साल होने वाली CBSE Board परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स इधर ध्यान दें। सीबीएसई ने आगामी कक्षा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में फर्जी खबरों और अफवाहों के फैलाने को लेकर चेतावनी जारी की है।

CBSE बोर्ड ने एग्जाम से पहले जारी किया अलर्ट- India TV Hindi Image Source : FILE CBSE बोर्ड ने एग्जाम से पहले जारी किया अलर्ट

आगामी  CBSE Board परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए एक खबर है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी सीबीएसई ने आगामी कक्षा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं 2024 के संबंध में फर्जी खबरें और अफवाहें फैलाने को लेकर कड़ी चेतावनी जारी की है। सीबीएसई बोर्ड ने दावा करते हुए कहा है कि कई लोग पेपर लीक की फर्जी अफवाहें फैला रहे हैं। 

इस संबंध में सीबीएसई बोर्ड ने आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी की है। बोर्ड नोटिफिकेशन में बताया कि क्लास 10 और क्लास 12 की परीक्षाएं 15 फरवरी से आयोजित होंगी।  नोटिफिकेशन में बताया गया है कि पिछले कुछ समय से कई लोग फेसबुक, यूट्यूब, एक्स, टेलीग्राम जैसे और भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पेपर लीक और नकली प्रश्नपत्रों के बारे में गलत जानकारी फैलाने का प्रयास कर रहे हैं।

सीबीएसई ने सतर्क रहने का किया आग्रह 

जैसे-जैसे कक्षा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाएं नजदीक आ रही हैं, सीबीएसई ने छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों से सतर्क रहने और असत्यापित जानकारी से बचने का आग्रह किया है।

Latest Education News