A
Hindi News एजुकेशन तमिलनाडु सरकार का बड़ा फैसला, सरकारी स्कूलों के छात्रों को मेडिकल कॉलेजों में 7.5 प्रतिशत मिलेगा आरक्षण

तमिलनाडु सरकार का बड़ा फैसला, सरकारी स्कूलों के छात्रों को मेडिकल कॉलेजों में 7.5 प्रतिशत मिलेगा आरक्षण

तमिलनाडु के सरकारी स्कूलों के उन छात्रों के लिए खुशखबरी है, जिन्होंने इस वर्ष राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा (नीट) पास की है।

<p>Tamil Nadu passes order for 7.5% reservation for govt...- India TV Hindi Image Source : FILE Tamil Nadu passes order for 7.5% reservation for govt school students

तमिलनाडु के सरकारी स्कूलों के उन छात्रों के लिए खुशखबरी है, जिन्होंने इस वर्ष  राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा (नीट) पास की है। तमिलनाडु सरकार ने गुरुवार को घोषणा की कि उसने सरकारी स्कूलों के उन छात्रों को मेडिकल कॉलेजों में 7.5 प्रतिशत आरक्षण देने के लिए आदेश पारित किया है, जिन्होंने नीट पास कर लिया है।   

बता दें कि तमिलनाडु विधानसभा ने 15 सितंबर को एकमत होकर एक विधेयक पारित किया था, जिसमें नीट पास करने वाले राज्य के छात्रों को 7.5 फीसदी आरक्षण की व्यवस्था की। इस विधेयक को कानून बनाने और इसी साल से लागू कराने के लिए तमिलनाडु कैबिनेट के पांच मंत्रियों का एक शिष्टमंडल प्रदेश के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से मिला था। इस दौरान इस विधेयक को मंजूर किए जाने का अनुरोध किया, जिसमें नीट परीक्षा पास करने वाले राज्य सरकार के स्कूलों के छात्रों के लिए मेडिकल प्रवेश में अधिमान्य आधार पर 7.5 प्रतिशत आरक्षण देने की व्यवस्था की गई है।

 

Latest Education News