A
Hindi News एजुकेशन Schools Reopen: तमिलनाडु में 19 जनवरी से खुलेंगे स्‍कूल, कक्षा में 25 छात्रों के बैठने की ही होगी अनुमति

Schools Reopen: तमिलनाडु में 19 जनवरी से खुलेंगे स्‍कूल, कक्षा में 25 छात्रों के बैठने की ही होगी अनुमति

तमिलनाडु स्कूल 19 जनवरी, 2021 से फिर से खुलेंगे। तमिलनाडु में स्कूलों को फिर से खोलने की तारीखों की घोषणा करते हुए, TN सरकार ने भी इसी बारे में SOP और दिशानिर्देश साझा किए हैं।

<p>Tamil Nadu Schools to reopen from Jan. 19 for class 10,...- India TV Hindi Image Source : GOOGLE Tamil Nadu Schools to reopen from Jan. 19 for class 10, 12 students

चेन्नईः तमिलनाडु स्कूल 19 जनवरी, 2021 से फिर से खुलेंगे। तमिलनाडु में स्कूलों को फिर से खोलने की तारीखों की घोषणा करते हुए, TN सरकार ने भी इसी बारे में SOP और दिशानिर्देश साझा किए हैं। शुरुआत के लिए, स्कूल केवल कक्षा 10 और 12 के छात्रों के लिए फिर से खुलेंगे।

सरकार द्वारा साझा किए गए एसओपी के अनुसार, एक कक्षा में 25 से अधिक छात्रों को अनुमति नहीं दी जाएगी। साथ ही, छात्रावासों को स्कूल जाने की अनुमति वाले छात्रों के लिए काम करने की अनुमति भी दी गई है।

साथ ही छात्रों को इम्युनिटी बढ़ाने वाली टेबलेट्स भी स्कूलों में बांटी जाएंगी. राज्य में कई स्कूलों ने शिक्षा विभाग से अनुरोध किया था कि उन्हें वार्षिक परीक्षाओं से पहले फिर से स्कूल खोलने की अनुमति दी जाए जिससे स्टूडेंट्स फाइनल रिविजन कर सकें.

महामारी के प्रकोप के बाद मार्च 2020 से तमिलनाडु में स्कूल बंद कर दिए गए हैं। सरकार ने सभी स्कूलों से पूछा और स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला करने से पहले अधिकारियों के साथ-साथ अभिभावकों से भी फीडबैक लिया।

सरकार ने दिसंबर में पोंगल के बाद स्कूलों को फिर से खोलने की अपनी योजना साझा की थी। हालांकि, आईआईटी मद्रास में घटना के बाद, अधिकारियों ने पुनर्विचार करने और अधिक प्रतिक्रिया एकत्र करने का निर्णय लिया था। हालांकि, आईआईटी मद्रास की घटना पर तमिलनाडु में कोई कील नहीं लगी।

पिछले कुछ हफ्तों में, तमिलनाडु ने मामलों की संख्या में लगातार गिरावट दर्ज की है। सोमवार को तमिलनाडु में 682 नए संक्रमण और 6 मौतें हुई हैं। राज्य में कुल सक्रिय मामले 6971 हैं।

Latest Education News