A
Hindi News एजुकेशन भारी बारिश के कारण इन राज्यों में स्कूल हुए बंद, IMD ने जारी की है चेतावनी

भारी बारिश के कारण इन राज्यों में स्कूल हुए बंद, IMD ने जारी की है चेतावनी

देश के कई राज्यों में इन दिनों भारी बारिश देखने को मिल रही है। इस कारण बच्चों के स्कूल भी बंद कर दिए गए हैं। पैरेंट्स इस खबर के जरिए स्कूल बंद से जुड़ी अधिक जानकारी पढ़ सकते हैं।

School Closed- India TV Hindi Image Source : FILE School Closed

देश के कई हिस्सों में इन दिनों भारी बारिश ने कहर बरपाया हुआ है। इसी कारण, तमिलनाडु के वेल्लोर जिला प्रशासन ने आज, 21 सितंबर को कक्षा 1-5 के लिए स्कूल की छुट्टी घोषित कर दी है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कोनावट्टम में चेन्नई-बेंगलुरु राष्ट्रीय राजमार्ग पर भारी जलजमाव देखा गया है। वेल्लोर में भारी बारिश के कारण जिला प्रशासन ने जिले के सभी स्कूलों में कक्षा 1 से 5 तक की कक्षाएं सस्पेंड कर दी हैं। छात्रों और अभिभावकों को सलाह दी गई है कि वे अधिक जानकारी के लिए संबंधित स्कूल अधिकारियों से संपर्क करें।

3 दिनों तक भारी बारिश

बता दें कि मौसम विभाग ने तमिलनाडु के कई जिलों में अगले 3 दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, बारिश से प्रभावित जिलों में स्कूल बंद रहेंगे। हालाँकि, स्कूल जिला प्रशासन द्वारा सूचित किए जाने के बाद ही आदेशों को लागू करेंगे। आईएमडी के मुताबिक, तमिलनाडु के कोयंबटूर, थेनी, डिंडीगुल और मदुरै जिलों के नीलगिरी और घाट क्षेत्रों में भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने तमिलनाडु, कोयंबटूर, थेनी, डिडिगुल, सेलम, धर्मपुरी, कल्लाकुरिची, तिरुचि, इरोड, नामक्कल, कृष्णागिरी, तिरुपथुर और करूरूर सहित 13 जिलों के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है। 

नोएडा, ग्रेटर नोएडा में भी स्कूल बंद

इस बीच, इंटरनेशनल ट्रेड शो और मोटो जीपी के कारण नोएडा, ग्रेटर नोएडा में स्कूल आज और कल बंद रहेंगे। यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो और मोटो जीपी कार्यक्रम को देखते हुए जिला विद्यालय निरीक्षक ने आज आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है। कानून और यातायात व्यवस्था के मद्देनजर छात्रों और अभिभावकों को असुविधा से बचाने के लिए जिले के सभी स्कूलों में कल पूरे दिन कक्षा 1-12 के स्कूल बंद रहेंगे।

ये भी पढ़ें:

ये हैं धरती के 5 अदभुत जीव, जो उड़ सकते हैं पर नहीं हैं पक्षी

Latest Education News