A
Hindi News एजुकेशन UP के इस जिले में कल बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज; जानें क्या है वजह

UP के इस जिले में कल बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज; जानें क्या है वजह

उत्तर प्रदेश के इस जिले में कावड़ यात्रा को देखते हुए कल यानी 28 अगस्त दिन सोमवार को सभी स्कूल और कॉलेज बंद रखने का फैसला लिया गया है।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

उत्तर प्रदेश: कल सावन का आखिरी सोमवार है, जिसपर कई जगहों पर कांवड़यात्रा निकाली जाएगी। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में कावड़ यात्रा को देखते हुए कल यानी 28 अगस्त दिन सोमवार को सभी स्कूल और कॉलेज बंद रखने का फैसला लिया गया है। ऐसा सावन के आखिरी सोमवार पर कांवड़ यात्रा पर भारी भीड़ होने के अनुमान पर किया जा रहा है। ऐसे में सुरक्षा के मद्दनेजर और यातायात मैनेजमेंट के तहत जिले के सभी विद्यालय और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। 

हरिद्वार, गौमुख और दूसरी जगहों पर हर वर्ष बड़ी धूमधाम से और बेहद अधिक संख्या में कांवड़िए यात्रा निकालते हैं। बता दें कि कोविड काल के दौरान यह यात्रा नहीं हो पाई आई थी, इस बार ये यत्रा पूरे दो साल के बाद निकरल रही है इसलिए जोरदार भीढ़ की उम्मीद की जा रही है। कांवड़ यात्रा के दौरान उमड़ी भयंकर भीड़ को संभालने का काम और सुरक्षा और शांति बरकरार रखने काम उस जिले के प्रशासन का होता है जिस जनपद में यात्रा निकलती है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुरादाबाद में सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूल कॉलेज शनिवार से ही बंद हैं। कावड़ यात्रा में भारी भीड़ उमड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं, जिसके मद्देनजर स्टूडेंट्स की सुरक्षा को भी ध्यान में रखते हुए  सभी निजी व सरकारी स्कूल-कॉलेज बंद करने का फैसला लिया गया है। ऐसा अनुमान है कि कल यानी सावन के आखिरी सोमवार के अवसर पर बेहद अधिक संख्या में कावड़ियों का आना जाना होगा। 

Latest Education News