A
Hindi News चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: बांकीपुर में किस करवट बैठेगा ऊंट? 2015 में BJP ने मारा था मैदान

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: बांकीपुर में किस करवट बैठेगा ऊंट? 2015 में BJP ने मारा था मैदान

भारतीय जनता पार्टी ने सिटिंग विधायक नितिन नवीन पर दांव खेला है, जबकि कांग्रेस ने लव सिन्हा को मैदान में उतारा है।

Bankipur seat, Nitin Nabin, Luv Sinha, BJP, Congress, Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020- India TV Hindi Image Source : NITIN NABIN/FACEBOOK 2015 के विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार नितिन नवीन ने काफी बड़ी जीत दर्ज की थी।

पटना: बिहार विधानसभा चुनावों के लिए मतदान की तरीख नजदीक आते ही सियासी दलों ने अपना प्रचार अभियान तेज कर दिया है। इस बार सूबे में 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को कुल 3 चरणों में वोटिंग होनी है, और 10 नवंबर को मतदान के नतीजे आएंगे। बिहार की बांकीपुर विधानसभा सीट पर 3 नवंबर को दूसरे चरण में मतदान होना है, और सभी पार्टियों के प्रत्याशी अपनी तरफ से यहां जीत दर्ज करने के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं। इस बार भी भारतीय जनता पार्टी ने सिटिंग विधायक नितिन नवीन पर दांव खेला है, जबकि कांग्रेस ने लव सिन्हा को मैदान में उतारा है।

बांकीपुर विधानसभा सीट पर इस बार की लड़ाई 2 नेता पुत्रों में है। नितिन नवीन के पिता नवीन किशोर सिन्हा जहां बीजेपी के कद्दावर नेता थे, वहीं लव सिन्हा के पिता पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी छोड़कर कांग्रेस का हाथ थामने वाले सुपरस्टार शत्रुघ्न सिन्हा हैं। नितिन नवीन 3 बार विधायक रह चुके हैं और क्षेत्र पर उनकी अच्छी पकड़ है, इसलिए लव सिन्हा के लिए चुनौती थोड़ी मुश्किल मानी जा रही है। हालांकि चुनाव में ऊंट किस करवट बैठता है, यह तो नतीजे आने के बाद ही पता चलेगा।

2015 के विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार नितिन नवीन ने काफी बड़ी जीत दर्ज की थी। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस उम्मीदवार कुमार आशीष को लगभग 40 हजार मतों के भारी अंतर से हराया था। उन चुनावों में नितिन को जहां 86759 वोट मिले थे वहीं कुमार आशीष के नाम के आगे का बटन 46992 लोगों ने दबाया था। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के शौकत अली 2015 के चुनावों में तीसरे नंबर पर रहे थे और उन्हें कुल 1542 वोट मिले थे, जबकि NOTA का बटन 1021 लोगों ने दबाया था।