A
Hindi News चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 Tarapur Chunav Result: तारापुर में JDU के मेवा लाल ने बनाई बढ़त

Tarapur Chunav Result: तारापुर में JDU के मेवा लाल ने बनाई बढ़त

Tarapur vidhan sabha chunav Result: पिछली बार तारापुर विधानसभा सीट जेडीयू के खाते में गई थी और दूसरे नंबर पर HAMS का प्रत्याशी रहा था।

Divya Prakash Tarapur Seat Election Result- India TV Hindi Divya Prakash Tarapur Seat Election Result Mewa Lal Choudhary JDU RJD  

पटना। बिहार की तारापुर विधानसभा सीट पर वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है, इस सीट पर बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण यानि 28 अक्तूबर को मतदान हुआ था। चुनाव आयोग के मुताबिक तारापुर सीट पर 55.12 प्रतिशत मतदान रिकॉर्ड किया गया है जिसे एक औसत प्रतिशत माना जा रहा है, पहले चरण में कुल मतदान प्रतिशत 55.7 प्रतिशत दर्ज किया गया था। तारापुर विधानसभा सीट पर हुए चुनाव में कुल 25 प्रत्याशियों ने अपनी उम्मीदवारी पेश की थी। तारापुर में सीधी टक्कर जनता दल यूनाइटेड (JDU) और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के बीच है। जेडीयू ने तारापुर विधानसभा सीट से एकबार फिर मेवा लाल चौधरी को चुनाव मैदान में उतारा है, वहीं आरजेडी ने दिव्या प्रकाश पर दांव खेला है।

तारापुर सीट पर वोटों की गिनती शुरु हो गई है और शुरुआती रुझान में जनता दल यूनाइटेड के मेवा लाल चौधरी आगे हैं। वह अपने निकटतम प्रतिद्वंदी RJD की दिव्य प्रकाश  3267 आगे चल रहे हैं। 

2015 के विधानसभा चुनाव में तारापुर सीट पर जेडीयू प्रत्याशी मेवा लाल चौधरी की जीत हुई थी। उन्हें कुल 66411 वोट मिले थे और उन्होंने HAMS प्रत्याशी शकुनी चौधरी  को 11947 वोटों से हराया था। शकुनी चौधरी को कुल 54464 वोट मिले थे। 2015 में इस सीट पर कुल 15 प्रत्याशी मैदान में थे। आपको बता दें कि 2015 के विधानसभा चुनाव में जेडीयू, आरजेडी और कांग्रेस के साथ महागठबंधन में शामिल थी। 2015 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के साथ लोकजनशक्ति पार्टी, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा तथा राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी के बीच गठबंधन था जबकि दूसरी तरफ जनता दल यूनाइटेड, राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस का गठबंधन था। लेकिन इस बार समीकरण बदल गए हैं और एक तरफ भाजपा तथा जनता दाल यूनाइटेड का गठबंधन है और दूसरी तरफ कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल का। लोक जनशक्ति पार्टी अकेले चुनाव लड़ रही है तथा कई अन्य दल भी अलग अलग मैदान में हैं।