A
Hindi News चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 बिहार में वोटों की गिनती के बीच चुनाव आयोग 1.30 बजे करेगा प्रेस कॉन्फ्रेंस

बिहार में वोटों की गिनती के बीच चुनाव आयोग 1.30 बजे करेगा प्रेस कॉन्फ्रेंस

बिहार में 243 सदस्य विधानसभा के लिए वोटों की गिनती के बीच चुनाव आयोग प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाला है। यह प्रेस कॉन्फ्रेंस 1.30 की जाएगी।

बिहार में वोटों की गिनती के बीच चुनाव आयोग 1.30 बजे करेगा प्रेस कॉन्फ्रेंस- India TV Hindi Image Source : PTI बिहार में वोटों की गिनती के बीच चुनाव आयोग 1.30 बजे करेगा प्रेस कॉन्फ्रेंस

पटना/नई दिल्ली: बिहार में 243 सदस्य विधानसभा के लिए वोटों की गिनती के बीच चुनाव आयोग प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाला है। यह प्रेस कॉन्फ्रेंस 1.30 की जाएगी। प्रेस कॉन्फ्रेंस को उप चुनाव आयुक्त संदीप जैन, चंद्रभूषण कुमार और आशीष कुंद्रा संबोधित करेंगे। समाचार एजेंसी ANI ने इसके बारे में जानकारी दी है। हालांकि, चुनाव आयोग किस मुद्दे पर बात करने वाला है, यह अभी साफ नहीं है।

गौरतलब है कि बिहार के साथ-साथ आज 10 और राज्यों में भी वोटों की गिनती हो रही है। इन राज्यों में उप-चुनाव के वोटों की गिनती जारी है। यह राज्य मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, नागालैंड, उत्तर प्रदेश, झारखंड, तेलंगाना, गुजरात, कर्नाटक, मणिपुर और ओडिशा हैं। इनमें से मध्य प्रदेश और बिहार पर पूरे देश की नजर है।

मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर उप-चुनाव है। मध्य प्रदेश में सभी 28 सीटों पर रुझान आ गए हैं। इनमें से 19 सीटों पर भाजपा आगे है जबकि 8 सीटों पर कांग्रेस आगे हैं। वहीं, एक सीट पर बहुजन समाज पार्टी आगे है। यह रुझान 12.24 बजे तक के हैं, जिन्हें चुनाव आयोग की वेबसाइट पर दिया गया है।

वहीं, चुनाव आयोग के अनुसार, बिहार में भी सभी 243 सीटों के रुझान आ गए हैं। यहां भाजपा 72 सीटों पर, JDU 46 सीटों पर, RJD 65 सीटों पर और कांग्रेस 21 सीटों पर आगे है। वहीं, CPI (ML) 14 सीटों पर आगे है जबकि AIMIM 3 सीटों पर और LJP भी 3 सीटों पर आगे है।