A
Hindi News चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 Hayaghat Election Result: हायाघाट विधानसभा सीट पर BJP के राम चंद्र प्रसाद जीते, RJD के भोला यादव हारे

Hayaghat Election Result: हायाघाट विधानसभा सीट पर BJP के राम चंद्र प्रसाद जीते, RJD के भोला यादव हारे

Hayaghat vidhan sabha chunav result: हायाघाट विधानसभा सीट पर बीजेपी के रामचन्द्र प्रसाद ने 10 हजार से ज्यादा वोटों के अंतर से जीत दर्ज की है। बीजेपी के रामचन्द्र प्रसाद ने आरजेडी प्रत्याशी भोला यादव को शिकस्त दी है।

Hayaghat Seat Election Result Ramchandra Shah Bhola Chandra Shah BJP RJD- India TV Hindi Hayaghat Seat Election Result

Hayaghat vidhan sabha chunav result 2020: हायाघाट विधानसभा सीट पर बीजेपी के रामचन्द्र प्रसाद ने 10 हजार से ज्यादा वोटों के अंतर से जीत दर्ज की है। बीजेपी के रामचन्द्र प्रसाद ने आरजेडी प्रत्याशी भोला यादव को शिकस्त दी है। चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, हायाघाट विधानसभा सीट पर बीजेपी के रामचन्द्र प्रसाद ने आरजेडी के भोला यादव 10,252 वोटों से हराया है। 

चुनाव आयोग के मुताबिक, हायाघाट विधानसभा सीट पर बीजेपी के रामचन्द्र प्रसाद को कुल 67030 वोट मिले है, जिसमें 66928 ईवीएम से और 102 पोस्टल वोट के माध्यम से मिले हैं। वहीं दूसरे नंबर पर रहे आरजेडी के भोला यादव को कुल 56778 वोट मिले हैं, इसमें 56508 वोट ईवीएम और 270 पोस्टल के माध्यम से मिलने वाले वोट शामिल हैं। वोट शेयर की बात करें तो बीजेपी के रामचन्द्र प्रसाद को 46.86 प्रतिशत वोट मिले हैं जबकि आरजेडी के भोला यादव को 39.69 प्रतिशत वोट मिले हैं। 

चुनाव आयोग के मुताबिक, हायाघाट विधानसभा सीट पर कुल 3534 यानि 2.47 प्रतिशत लोगों ने नोटा का इस्तेमाल किया है। हायाघाट विधानसभा सीट पर कुल 143051 लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है।

बता दें कि, 2015 के विधानसभा चुनाव में जेडीयू के अमर नाथ गामी यहां से दूसरी बार चुनाव जीतने में कामयाब हुए थे। तब उन्होंने लोजपा के रमेश चौधरी को 33 हजार वोटों से हराया था। अमरनाथ 2010 में यहाँ से पहली बार भाजपा के टिकट पर चुनाव जीते थे। अभी तक हुए 13 चुनाव में 4 बार कांग्रेस को सफलता मिली थी। भाजपा यहां से मात्र एक बार ही जीत पाई है। 

इसबार चुनाव आयोग ने कोरोना वायरस को लेकर वोटिंग के दौरान कई दिशा-निर्देशों को लागू किया था जिसमें मतदान कर्मियों द्वारा इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम)की स्वच्छता, मास्क पहनना, थर्मल स्कैनिंग, सेनिटाइजर और साबुन और पानी की उपलब्धता और अन्य सुरक्षात्मक मापदंडों का पालन सुनिश्चत कराया जाना शामिल था।