A
Hindi News चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 बिहार: मांझी की पार्टी ने रघुवंश के अंतिम पत्र को लेकर पटना में लगाए पोस्टर, निशाने पर लालू

बिहार: मांझी की पार्टी ने रघुवंश के अंतिम पत्र को लेकर पटना में लगाए पोस्टर, निशाने पर लालू

बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दल कोई भी मुद्दा हाथ से जाने नहीं दे रहे हैं। यही कारण है कि वरिष्ठ समाजवादी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह द्वारा अस्पताल से लिखे पत्र पर भी राजनीति थमने का नाम नहीं ले रही है।

Jitan Ram Manjhi and Lalu Prasad Yadav- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Jitan Ram Manjhi and Lalu Prasad Yadav

पटना: बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दल कोई भी मुद्दा हाथ से जाने नहीं दे रहे हैं। यही कारण है कि वरिष्ठ समाजवादी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह द्वारा अस्पताल से लिखे पत्र पर भी राजनीति थमने का नाम नहीं ले रही है। इस पत्र को लेकर मंगलवार को हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) ने पटना की सड़कों के किनारे कई पोस्टर लगाए हैं, जिसमें राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद पर कई आरोप लगाए गए हैं।

'हम' के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ द्वारा लगाए गए इस पोस्टर में राजग में शामिल दलों के नेताओं की तस्वीर भी लगाई गई है। पोस्टर में प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख चिराग पासवान तथा 'हम' के प्रमुख जीतन राम मांझी की तस्वीर है। पोस्टर में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद को 'होटवार जेल सुप्रीमो' बताते हुए पूछा गया है, 'अपने बेटों को स्थापित करने के लिए वह कितनों की बलि लेंगे'।

उल्लेखनीय है कि राजद के नेताओं ने रघुवंश प्रसाद सिंह द्वारा दिल्ली एम्स से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लिखे पत्र पर सवाल उठाए थे। इसके बाद राजग के घटक दल इस मुद्दे को लेकर मुखर हो गए हैं।

रघुवंश प्रसाद सिंह का रविवार को दिल्ली एम्स में निधन हो गया था। इससे पहले उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक पत्र लिखा था जिसमें वैशाली गढ़ पर गणतंत्र दिवस के मौके पर 26 जनवरी को तिरंगा फहराने की मांग सहित कई अन्य मांगें रखी थी।