A
Hindi News चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 बिहार चुनाव: तेजस्वी यादव ने राघोपुर से नामांकन पर्चा भरा, नीतीश पर साधा निशाना

बिहार चुनाव: तेजस्वी यादव ने राघोपुर से नामांकन पर्चा भरा, नीतीश पर साधा निशाना

महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार और राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने आज राघोपुर विधानसभा सीट से अपना नामांकन भरा। नामांकन  से पहले तेजस्वी यादव ने अपनी मां राबड़ी देवी और भाई तेज प्रताप यादव का आशीर्वाद लिया।

Tejashwi Yadav files nomination from Raghopur assembly seat- India TV Hindi Image Source : PTI Tejashwi Yadav files nomination from Raghopur assembly seat

पटना: महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार और राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने आज राघोपुर विधानसभा सीट से अपना नामांकन भरा। नामांकन  से पहले तेजस्वी यादव ने अपनी मां राबड़ी देवी और भाई तेज प्रताप यादव का आशीर्वाद लिया। तेज प्रताप यादव मंगलवार को हसनपुर विधानसभा सीट से अपना नामांकन भर चुके हैं और उस समय तेजस्वी यादव भी उनके साथ मौजूद थे। तेजस्वी यादव ने आज हाजीपुर पहुंचकर अपना नामांकन भरा।

इस दौरान उनके साथ राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के 'हनुमान' कहे जाने वाले विधायक भोला यादव भी साथ थे। नामांकन दाखिल करने के बाद तेजस्वी यादव ने एक बार फिर नीतीश सरकार पर निशना साधा। उन्होंने अपने पिता और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (जो न्यायिक हिरासत में हैं) को याद करते हुए कहा कि आज उनकी कमी सबको खल रही थी। बिहार के लोग उन्हें याद कर रहे हैं।

तेजस्वी ने कहा कि राघोपुर की जनता ने उन्हें पहली बार विधायक बनाया, तो उपमुख्यमंत्री बने। उन्होंने कहा कि बिहार की जनता नीतीश सरकार को उखाड़ फेंकेगी और अब एक नई सरकार बिहार में बनेगी। नीतीश कुमार द्वारा बिना अनुभव के नेता बताए जाने पर तेजस्वी यादव ने कहा कि उन्होंने (नीतीश कुमार) ही ने तो उपमुख्यमंत्री बनाया था।

बता दें कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के पुत्र तेजस्वी यादव फिर से राघोपुर से चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि उनके भाई और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप इस चुनाव में समस्तीपुर जिले के हसनपुर से नामांकन का पर्चा दाखिल किया है। पिछले चुनाव में वे महुआ क्षेत्र से विधायक थे। राजद, कांग्रेस और वामपंथी दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहा है। राघोपुर में मतदान दूसरे चरण में होना है।