A
Hindi News चुनाव 2024 दिल्ली विधान सभा चुनाव 2020 दिल्ली के मुंडका में गरजे अमित शाह, कांग्रेस और AAP को तुष्टिकरण की राजनीति करने वाला बताया

दिल्ली के मुंडका में गरजे अमित शाह, कांग्रेस और AAP को तुष्टिकरण की राजनीति करने वाला बताया

अमित शाह ने कहा कि "जब आप 8 फरवरी को वोट करें, तो आप ये मत सोचना कि ये वोट सिर्फ भाजपा प्रत्याशी को जिताने के लिए है। आपका वोट दिल्ली और देश की सुरक्षा सुनिश्चित करने वाला भी है, नरेन्द्र मोदी जी के हाथ मजबूत करने वाला है।"

<p>Amit Shah addresses public meeting in Mundka, Delhi.</p>- India TV Hindi Amit Shah addresses public meeting in Mundka, Delhi.

नई दिल्ली: दिल्ली के मुंडका में केंद्रीय मंत्री और भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने जनसभा को संबोधित किया। यहां उन्होंने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर जमकर निशाना साधा। शाह ने कहा कि "दिल्ली का चुनाव दो खेमों के बीच है। एक तरफ राहुल बाबा और केजरीवाल एंड कंपनी है, जो कहते हैं कि देश में तुष्टिकरण की राजनीति होनी चाहिए और जो कहते हैं कि हम शाहीन बाग वालों के साथ हैं। और, दूसरी ओर मोदी जी के नेतृत्व में देशभक्तों की टोली है।"

अमित शाह ने कहा कि "जब आप 8 फरवरी को वोट करें, तो आप ये मत सोचना कि ये वोट सिर्फ भाजपा प्रत्याशी को जिताने के लिए है। आपका वोट दिल्ली और देश की सुरक्षा सुनिश्चित करने वाला भी है, नरेन्द्र मोदी जी के हाथ मजबूत करने वाला है।" उन्होंने कहा कि "कई बार राज्य सरकारों के बीच विभिन्न विकास कार्यों को लेकर स्पर्धा होती है। लेकिन, कहीं पर भी दिल्ली सरकार का पहला नंबर नहीं आया। लेकिन, अगर झूठ बोलने की कहीं स्पर्धा हो जाए, तो उसमें केजरीवाल जी का पहला नंबर आएगा।"

अमित शाह ने कहा कि "21 दिन पहले AAP पार्टी ने अपनी वेबसाइट से अपना पुराना घोषणा पत्र हटा लिया। क्योंकि, लोग देख रहे थे कि इन्होंने क्या वादे किये थे और कितने पूरे किये। केजरीवाल साहब आप घोषणा पत्र छुपा लो, लेकिन हम और दिल्ली की जनता सवाल पूछना नहीं छोड़ेंगे।" उन्होंने कहा कि "केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली की सड़कें यूरोप जैसी बना देंगे। लेकिन, जब मैं यहां आ रहा था, तो पता ही नहीं चला कि गड्ढों में सड़कें हैं या सड़कों में गड्ढे।"

रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि "केजरीवाल जी ने कहा था कि हम यमुना जी को स्वच्छ कर देंगे। केजरीवाल जी को मैं चैलेंज देता हूं कि अगर आपने यमुना जी को स्वच्छ किया है, तो मीडिया की उपस्थिति में यमुना जी में एक गोता लगाकर दिखाओ।" शाह ने कहा कि "दिल्ली की 1,731 अनधिकृत कॉलोनियों को नरेन्द्र मोदी जी ने एक झटके में मालिकाना हक़ देने का काम किया।"

शाह ने कहा कि "मोदी जी इन कॉलोनियों के अंदर पक्की सड़कें, बागीचा, पीने का पानी और स्ट्रीट लाइटें देना चाहते हैं, लेकिन ये काम केंद्र सरकार नहीं कर सकती, ये राज्य सरकार का काम है। जब आप दिल्ली में भाजपा की सरकार बना देंगे, तो यहां के विकास का पिटारा खुल जाएगा।"