A
Hindi News चुनाव 2024 दिल्ली विधान सभा चुनाव 2020 दिल्ली विधानसभा चुनाव: कांग्रेस से ज्यादा BJP को मिले मुस्लिम वोट, AAP को जबर्दस्त सपोर्ट!

दिल्ली विधानसभा चुनाव: कांग्रेस से ज्यादा BJP को मिले मुस्लिम वोट, AAP को जबर्दस्त सपोर्ट!

आईएएनएस-सीवोटर के एग्जिट पोल के मुताबिक, दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी को कांग्रेस के मुकाबले ज्यादा मुस्लिम वोट मिले हैं।

Delhi election 2020, Delhi Assembly Election 2020, Congress Muslim Vote, BJP Muslim Vote- India TV Hindi दिल्ली विधानसभा चुनाव: कांग्रेस से ज्यादा BJP को मिले मुस्लिम वोट, AAP को जबर्दस्त सपोर्ट! PTI Representational

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार को विधानसभा चुनावों के लिए मतदान संपन्न हो गया। तमाम एग्जिट पोल्स के नतीजों की मानें तो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी इन चुनावों में प्रचंड बहुमत के साथ जीत दर्ज करने वाली है। वहीं, आईएएनएस-सीवोटर के एग्जिट पोल ने एक चौंकाने वाली बात कही है। इस एग्जिट पोल के मुताबिक, दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी को कांग्रेस के मुकाबले ज्यादा मुस्लिम वोट मिले हैं। वहीं, आम आदमी पार्टी को समुदाय का जबर्दस्त समर्थन मिलने की बात कही गई है।

AAP को मुसलमानों का जबर्दस्त सपोर्ट
आईएएनएस-सीवोटर एग्जिट पोल के नतीजों के मुताबिक, सभी जाति, उम्र व आय वर्ग के मतदाताओं ने 'आप' के पक्ष में मतदान किया, लेकिन मुस्लिम समुदाय का वोटिंग पैटर्न जोरदार रहा। पोल के नतीजों के मुताबिक, मुस्लिम समुदाय के 60 फीसदी मतदाताओं ने आम आदमी पार्टी के पक्ष में मतदान किया जोकि भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस को समुदाय के मिले वोटों का तकरीबन दोगुना है। सर्वेक्षण में दिल्ली के सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों से 11,839 मतदाताओं को शामिल किया गया। 

बीजेपी को 18.9 प्रतिशत मुस्लिम वोट!
सर्वेक्षण के नतीजों के अनुसार, दिल्ली में 60 फीसदी मुस्लिम मतदाताओं ने AAP के पक्ष में मतदान किया जबकि समुदाय के 18.9 फीसदी मतदाताओं ने बीजेपी के पक्ष में और 14.5 फीसदी कांग्रेस के पक्ष में मतदान किया। इस तरह देखा जाए तो जहां AAP के पक्ष में मुसलमानों ने दिल खोलकर मतदान किया वहीं कांग्रेस के मुकाबले 4.5 ज्यादा मुसलमानों ने बीजेपी के पक्ष में वोटिंग की। दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए शनिवार को मतदान संपन्न हुआ और चुनाव के परिणाम मंगलवार को आएंगे। (IANS)