A
Hindi News चुनाव 2024 दिल्ली विधान सभा चुनाव 2020 AAP की जीत पर बोले संजय सिंह: दिल्ली के जनादेश ने कहा-केजरीवाल आतंकवादी नहीं, देश बच गया

AAP की जीत पर बोले संजय सिंह: दिल्ली के जनादेश ने कहा-केजरीवाल आतंकवादी नहीं, देश बच गया

संजय सिंह ने ट्वीटर पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा, ‘‘दिल्ली के दो करोड़ परिवारों के लोगों ने बता दिया कि उनका बेटा अरविंद केजरीवाल आतंकवादी नही, बल्कि एक पक्का देशभक्त है।

AAP Wins- India TV Hindi Image Source : PTI Aam Aadmi Party workers hold a young child dressed as AAP convener Arvind Kejriwal as they celebrate party's victory in the Delhi Assembly polls.

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली के लोगों द्वारा भाजपा को मुंहतोड़ जवाब देने के साथ देश बच गया है, जिसने (भगवा पार्टी ने) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ‘आतंकवादी’ कहा था। सिंह ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम शुरू से ही कहते आ रहे थे कि ये चुनाव हमारे द्वारा किए गए काम के आधार पर लड़े जाएंगे। सबसे पहले, मैं भाजपा को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए दिल्ली के लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हिंदुस्तान बच गया। भाजपा नेताओं ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी, लेकिन इसके बावजूद भी दिल्ली का बेटा जीत गया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अमित शाह ने यह देख लिया कि दिल्ली का बेटा जीत गया और दिल्ली के लोगों ने विकास एवं प्रगति के लिए वोट दिया तथा यही आगे बढ़ने का रास्ता है।’’ चुनाव आयोग के मुताबिक सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) 63 सीटों पर आगे चल रही है जबकि भाजपा 7 सीटों पर आगे है।

सिंह ने ट्वीटर पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा, ‘‘दिल्ली के दो करोड़ परिवारों के लोगों ने बता दिया कि उनका बेटा अरविंद केजरीवाल आतंकवादी नही, बल्कि एक पक्का देशभक्त है। प्रचंड बहुमत से जिताने के लिये दिल्ली की महान जनता को सिर झुकाकर शत शत नमन।’’ आप नेता ने भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा द्वारा एक चुनाव रैली में की गई टिप्पणी का जिक्र करते हुए यह बात कही।

उल्लेखनीय है कि वर्मा ने चुनाव प्रचार के दौरान एक रैली में केजरीवाल को शाहीनबाग में सीएए के विरोध में चल रहे आंदोलन का कथित तौर पर समर्थन करने का आरोप लगाते हुये उन्हें ‘आतंकवादी’ करार दिया था। इस बीच सिंह ने पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुये कहा, ‘‘भाजपा ने चुनाव जीतने के लिये पूरी ताकत झोंक दी थी, लेकिन चुनाव में जीत मिली दिल्ली के बेटे को। अमित शाह ने देख लिया कि दिल्ली ने विकास और प्रगति के लिए वोट दिया।’’ दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों के लिए शनिवार को वोट डाले गए थे।