A
Hindi News चुनाव 2024 दिल्ली विधान सभा चुनाव 2020 आप ने बीजेपी से पूछा- अरविंद केरजीवाल के खिलाफ मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार कौन?

आप ने बीजेपी से पूछा- अरविंद केरजीवाल के खिलाफ मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार कौन?

भाजपा को घेरते हुए आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को उससे पूछा कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल का मुकाबला करने के लिए उसके मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार कौन है?

Delhi CM Arvind Kejriwal- India TV Hindi Delhi CM Arvind Kejriwal

नयी दिल्ली: भाजपा को घेरते हुए आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को उससे पूछा कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल का मुकाबला करने के लिए उसके मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार कौन है? भाजपा नेता विजय गोयल को लिखे एक पत्र में आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने तीन सवाल पूछे जिनके बारे में उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोग उनकी पार्टी से पूछना चाहते हैं और साथ ही कहा कि वह 24 घंटों के भीतर जवाब की उम्मीद करते हैं। 

सिंह ने भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि वह असमंजस में थे कि किसे पत्र लिखा जाए क्योंकि दिल्ली भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री पद के तीन उम्मीदवार हैं। सिंह ने कहा, ‘‘दिल्ली के लोग भाजपा से कुछ सवाल पूछना चाहते हैं जिसकी वजह से मैं यह पत्र लिख रहा हूं। चूंकि आपके पास तीन मुख्यमंत्री उम्मीदवार हैं तो मैं असमंजस में था कि किसे यह पत्र लिखा जाए। आप सबसे वरिष्ठ और अनुभवी हैं तो मैंने आपको यह पत्र लिखा।’’ 

उन्होंने गोयल से तीन मुद्दों पर जवाब मांगे। पहला कि क्या उनकी पार्टी दिल्लीवासियों को 200 यूनिट तक बिजली निशुल्क देने के पक्ष में है। दूसरा, क्या भाजपा लोगों के पानी के बिल के बकाये को माफ करने के पक्ष में है और आखिरी, ‘‘आगामी दिल्ली विधानसभा चुनावों में अरविंद केजरीवाल का मुकाबला करने के लिए भाजपा का मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार कौन है?’’ दिल्ली विधानसभा चुनाव अगले साल की शुरुआत में होने हैं। गोयल से ‘‘सीधे, स्पष्ट जवाब’’ देने का अनुरोध करते हुए सिंह ने कहा कि भाजपा नेता या तो सवालों के जवाब नहीं देते हैं या उन्हें टाल देते हैं। उन्होंने कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि गोयल 24 घंटे के भीतर जवाब देंगे।