A
Hindi News चुनाव 2024 झारखण्ड विधान सभा चुनाव 2019 आजादी के बाद कांग्रेस ने मुसलमानों को सिर्फ वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया- रघुवर दास

आजादी के बाद कांग्रेस ने मुसलमानों को सिर्फ वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया- रघुवर दास

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शनिवार को यहां आरोप लगाया कि आजादी के बाद कांग्रेस ने मुसलमानों को सिर्फ वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया जिसके कारण इस समुदाय का अपेक्षित विकास नहीं हो पाया। 

Raghubar Das- India TV Hindi Image Source : TWITTER आजादी के बाद कांग्रेस ने मुसलमानों को सिर्फ वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया- रघुवर दास

मेदिनीनगर। झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शनिवार को यहां आरोप लगाया कि आजादी के बाद कांग्रेस ने मुसलमानों को सिर्फ वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया जिसके कारण इस समुदाय का अपेक्षित विकास नहीं हो पाया। मुख्यमंत्री दास ने यहां स्थानीय पुलिस स्टेडियम में जिला प्रशासन द्वारा आयोजित एक सरकारी कार्यक्रम में यह बात कही।

उन्होंने कहा कि, भाजपा की सरकार नारी शक्ति को उच्च प्राथमिकता देने के प्रति दृढ़ प्रतिज्ञ है और इसके लिए सभी सरकारी योजनाओं में महिलाओं के नाम ही लाभान्वित मुखिया के तौर पर अंकित करने पर जोर है। राज्य सरकार अल्पसंख्यकों एवं बहुसंख्यकों में सरकारी योजनाओं के मामले में कोई भी भेदभाव नहीं कर रही है जिसके चलते यहां अल्पसंख्यकों के जीवन में भी अब तेजी से सुखद बदलाव हो रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आजादी के बाद मुसलमानों को सिर्फ वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया।

107 करोड़ रुपये की योजनाओं का किया उद्धाटन एवं शिलान्यास

मुख्यमंत्री ने आज पलामू प्रमंडल के सभी तीन जिलों, पलामू, गढ़वा और लातेहार के लिए 107 करोड़ रुपये की लागत से पूर्ण हुई एवं पूर्ण की जाने वाली विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया। इसमें सिंचाई, पेयजल, सड़क, सेतु जैसी अनेक योजनाएं शामिल हैं। उन्होंने कहा कि, उनकी सरकार ने स्थानीय नीति को तय कर यह साफ कर दिया कि, राज्य में नौकरियों के लिए पहली प्राथमिकता स्थानीय लोगों को है। यह नीति पिछले अठ्ठारह सालों से लंबित थी।

‘जिनके पास मुद्दा नहीं, वो कुप्रचार पर उतर आये हैं’

उन्होंने कहा कि अब जिनके पास कोई मुद्दा नहीं रह गया है वह व्यक्तिगत आरोपों -आक्षेपों पर आकर हमारे विरुद्ध कुप्रचार पर उतर आये हैं। दास ने कहा कि, अगले विधानसभा चुनाव में भाजपा अपने सहयोगी दलों के साथ सामंजस्य स्थापित कर चुनाव में भाग लेगी। उन्होंने कहा, ‘‘नक्सल आज दम तोड़ रहा है। घूसखोर सरकारी कर्मचारी पकड़े जा रहे हैं। योजनाएं समय पर पूरी हो रही है। महिला कल्याण के लिए उज्ज्वला योजना पूर्ण होने के अंतिम चरण में है।’’ दास ने कहा कि इतना ही नहीं किसानों को मुख्यमंत्री आशीर्वाद और प्रधानमंत्री सम्मान योजना के धन भी मिलने लगे हैं।