A
Hindi News चुनाव 2024 झारखण्ड विधान सभा चुनाव 2019 CAB की वोटिंग पर पीएम मोदी ने ली चुटकी, कहां- हमे सवा सौ मिले और वे 99 के फेर में फंसे

CAB की वोटिंग पर पीएम मोदी ने ली चुटकी, कहां- हमे सवा सौ मिले और वे 99 के फेर में फंसे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राज्यसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक पर हुई वोटिंग के आंकड़ों पर चुटकी लेते हुए कहा कि सरकार को वोटिंग के दौरान सवा सौ वोट मिले जो शुभ माना जाता है और बिल का विरोध करने वाले लोग 99 के फेर में फंसे।

<p>PM Modi</p>- India TV Hindi PM Modi

धनबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राज्यसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक पर हुई वोटिंग के आंकड़ों पर चुटकी लेते हुए कहा कि सरकार को वोटिंग के दौरान सवा सौ वोट मिले जो शुभ माना जाता है और बिल का विरोध करने वाले लोग 99 के फेर में फंसे। बुधवार शाम को राज्यसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक पास हो गया था और इस बिल के पक्ष में सरकार को 125 वोट मिले थे जबकि बिल के विरोध में 99 वोट पड़े थे। इसी वोटिंग का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने गुरुवार को झारखंड के धनवाद में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए चुटकी ली।

नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ असम में विरोध प्रदर्शन हो रहा है, प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्वोत्तर में बिल का विरोध करने वाली जनता को भरोसा देते हुए कहा कि वहां की परंपराओं, वहां की संस्कृति, वहां की भाषा को मान सम्मान देना, उसे संरक्षण देना, उसे और समृद्ध करना, यह भारतीय जनता पार्टी और मोदी सरकार की प्राथमिकता है। प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्वोत्तर की जनता से अपील करते हुए कहा कि वे अपने प्रधानमंत्री पर विश्वास रखें, किसी पर आंच नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि वहां के युवाओं के भविष्य को निखारने के लिए वे (पीएम मोदी) खुद को खपा देंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वे असम के नौजवान साथियों को वहां के भाइयों और बहनों को भरोसा दिलाना चाहते हैं कि उनको किसी प्रकार कि चिंता करने की जरूरत नहीं है, कोई भी उनके अधिकारों को नहीं छीन सकता है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उनके राजनीतिक हक सांसकृतिक विरासत भाषा को क्लॉज 6 की आत्मा के साथ पूरी तरह से सुरक्षित किया जाएगा।