A
Hindi News चुनाव 2024 कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018 कर्नाटक विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने जारी की अपने 40 स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट

कर्नाटक विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने जारी की अपने 40 स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट

कर्नाटक में 12 मई को चुनाव होने हैं।

<p>पीएम मोदी।</p>- India TV Hindi पीएम मोदी।

बेंगलुरू: कर्नाटक विधानसभा चुनाव की जैसे-जैसे तारीख पास आ रही हैं। राज्य में सियासी हलचल तेज हो गई है। शनिवार को बीजेपी ने अपने 40 स्टार कैंपेनर की लिस्ट जारी की है। इस लिए में सबसे ऊपर स्वयं प्रधानमंत्री मोदी का नाम है। पीए मोदी के बाद पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, सुषमा स्वराज, नीतिन गड़करी, राजनाथ सिंह, बी॰ एस॰ येदियुरप्पा, निर्मला सीतारमण, प्रकाश जावेड़कर और पीयूष गोयल जैसे नाम है।

इसके अलावा कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के नाम भी इस लिस्ट में है। जिन सिएम के नाम इस लिस्ट में हैं उनमें योगी आदित्यनाथ, शिवराज सिंह चौहान, देवेंद्र फडनवीस के भी नाम है। साथ ही कई सांसदों को भी पार्टी राज्य में स्टार कैंपेनर्स के तौर पर उतारने जा रही है। इन सांसदों में हेमा मालिनी, मनोज तिवारी जैसे नाम भी है। कर्नाटक में 12 मई को चुनाव है। वहीं वोटिंग 15 मई को होनी है।

225 विधानसभा सीटों वाली कर्नाटक विधानसभा के मौजूदा टर्म 28 मई को पूरा हो रहा है। कर्नाटक बड़े राज्यों में पंजाब के बाद कांग्रेस के पास दूसरा राज्य बचा है। बीजेपी इस राज्य में भी कांग्रेस को हराकर हर हाल में अपनी जीत सुनिश्चित करना चाहती है। अगर बीजेपी इस राज्य में जीत जाती है तो 2019 के आम चुनाव से पहले पार्टी के लिए ये एक बड़ी वैचारिक जीत होगी।

बीजेपी द्वारा जारी की गई स्टार कैंपेनर की लिस्ट।

बीजेपी द्वारा जारी की गई स्टार कैंपेनर की लिस्ट।

बीजेपी द्वारा जारी की गई स्टार कैंपेनर की लिस्ट।