A
Hindi News चुनाव 2024 कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018 येदियुरप्पा ने EXIT POLL को किया खारिज, कहा- '130 सीटें जीतेगी BJP, 70 से कम सीट पर सिमट जाएगी कांग्रेस'

येदियुरप्पा ने EXIT POLL को किया खारिज, कहा- '130 सीटें जीतेगी BJP, 70 से कम सीट पर सिमट जाएगी कांग्रेस'

न्यूज चैनलों ने सर्वे एजेंसियों के साथ मिलकर किए गए एग्जिट पोल के आंकड़े जारी किए, जिसमें कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़े मुकाबले की तस्वीर सामने आई...

<p>karnataka BJP's CM candidate BS Yeddyurappa</p>- India TV Hindi karnataka BJP's CM candidate BS Yeddyurappa

बेंगलुरु: कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा ने एक्जिट पोल को खारिज किया। येदियुरप्पा ने विक्ट्री साइन दिखाकर कर्नाटक में बहुमत की सरकार बनाने का दावा किया है। येदियुरप्पा ने कहा कि बीजेपी 130 सीटें जीतेगी और कांग्रेस 70 सीटों पर सिमट जाएगी।

बता दें कि शनिवार को कर्नाटक विधानसभा की 222 सीटों के लिए मतदान हुआ। वोटिंग खत्म होते ही अलग-अलग न्यूज चैनलों ने सर्वे एजेंसियों के साथ मिलकर किए गए एग्जिट पोल के आंकड़े जारी किए, जिसमें कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़े मुकाबले की तस्वीर सामने आई।

आज सुबह जब येदियुरप्पा से चुनाव के रिजल्ट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बीजेपी को 130 से ज्यादा सीटें मिलने का दावा किया। वहीं, उनके मुताबिक कांग्रेस 70 से कम सीटों पर सिमट जाएगी और जेडीएस को 25 सीटें मिलेगी। येदियुरप्पा ने ये भी कहा कि बीजेपी के पक्ष में खामोशी के साथ लोगों का जुड़ाव है और लोगों ने कांग्रेस के खिलाफ मतदान किया हैं। उन्होंने दावा किया कि कर्नाटक में 100 फीसदी हमारी सरकार बनेगी।

वहीं, कांग्रेस के सीएम पद के उम्मीदवार सिद्धारमैया ने एक्जिट पोल को नकारते हुए कहा कि कर्नाटक में पूर्ण बहुमत के साथ कांग्रेस की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि हमें पूरा यकीन है कि इस बार भी प्रदेश की जनता कांग्रेस को ही सत्ता की कमान सौंपेगी।