A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 Lok Sabha Chunav 2019: बसपा ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट, 16 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान

Lok Sabha Chunav 2019: बसपा ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट, 16 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान

बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी है। इस सूची में BSP ने 16 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है।

<p>Mayawati (File Photo)</p>- India TV Hindi Mayawati (File Photo)

नई दिल्ली: बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी है। इस सूची में BSP ने 16 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। लिस्ट में सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, अम्बेडकरनगर, श्रावस्ती, डूमरियागंज, बस्ती, संतकबीरनगर, देवरिया, बांसगांव, लालगंज, घोसी, सलेमपुर, जौनपुर, मछलीशहर, गाजीपुर और भदोही से पार्टी के उम्मीदवारों के नाम हैं।

कहां से किसे मिला टिकट?

Bahujan Samaj Party releases fourth list of 16 candidates for Lok Sabha Elections 2019

बसपा ने गाजीपुर से केंद्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा के खिलाफ बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी के भाई अफजल अंसारी को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं पूर्वांचल के बाहुबली पूर्व मंत्री पंडित हरिशंकर तिवारी के पुत्र भीष्म शंकर उर्फ कुशल तिवारी को संत कबीर नगर से टिकट दिया गया है। सुल्तानपुर से केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी के खिलाफ चन्द्रभद्र सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है।

इसी के साथ बसपा यूपी में सभी 38 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। बसपा इस बार का चुनाव सपा और रालोद के साथ गठबंधन में लड़ रही है और गठबंधन में सीटों के बंटवारे के तहत बसपा के हिस्से 38 सीटें आईं थी।